iPhone यूजर्स जरुर रखें इन 5 एप्स को अपने फोन में, आसान होंगे मुश्किल काम

अभी हाल ही में लॉन्च हो रहे लगभग सभी स्मार्टफोन्स शानदार कैमरे के साथ पेश हो रहे हैं। यूजर्स की डिमांड को देखते हुए मोबाइल कंपनियां स्मार्टफोन के कैमरे पर खास फोकस कर रही है। उन स्मार्टफोन्स के कैमरे से ली गई फोटोज की साइज भी काफी बड़ी होती है। एक अच्छी रेजोल्यूशन वाली तस्वीर कम से कम 3-4 MB की होती है। लेकिन इसके चलते स्मार्टफोन के स्टोरेज पर असर पड़ता है और फोन की स्टोरेज जल्दी फुल हो जाती है। जब भी आप दोस्तों या परिवार के साथ बाहर जाते हैं और कई तस्वीरें लेते हैं, तो उसके लिए यह जरुरी है कि आपके स्मार्टफोन में ज्यादा स्टोरेज हो। इसके साथ ही जब हम व्हाट्सएप और ई-मेल के जरिये फोटोज भेज रहे हैं या प्राप्त कर रहें है तो अगर तस्वीरों और वीडियो का साइज कम होगा तो हमारे फोन के स्टोरेज के साथ ही फोन के मोबाइल डाटा को भी सेव किया जा सकता है।

यहां कुछ ऐसे iOS एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड किए जाने या दूसरों को भेजे जाने से पहले फोटो और वीडियो के साइज को कम करने के लिए उपयोग किए जा सकते हैं।

Reduce photo size:

यह फ्री एप है जिसे गूगल प्ले स्टोर और एप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इस एप के जरिये तस्वीरों को फेसबुक, ट्विटर और मेल में भेजने से पहले रिसाइज और क्रोप किया जा सकता हैं। इसके लिए यूजर को इमेल में फाइल अटैच में ‘Reduce Photo Size’ ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद स्क्रीन पर टैप कर रिड्यूस पर टैप करना होगा। इसके बाद यूजर अपने मुताबिक फाइल का साइज बना सकते हैं।

Image Compress:

इस एप की मदद से यूजर्स अपने मुताबिक किसी भी तस्वीर को रिसाइज कर सकते हैं। इसके अलावा इस एप से फोटो को चौड़ाई और ऊंचाई में किसी भी रेशियो में बांट सकते हैं। साथ ही इसमें एक साथ कई तस्वीरों को रिसाइज कर सकते है।

Photo Resizer:

YangYeon Cho टूल्स का फोटो रीसाइजर आपको आसानी से तस्वीरों के आकार को कम करने में मदद करता है। इसमें 8 प्रीडिफाइन साइज और एक कस्टम साइज मोड मौजूद हैं। एक बार तस्वीर रीसाइज होने के बाद अपने आप कैमरा रोल में सेव हो जाता है।

Image resize + Convertor:

यह एप यूजर को आसानी से उनके तस्वीरों को रीसाइज करने में मदद करती है। इसके जरिये आप कम MB में तस्वीरों को आसानी से सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं। इस एप से तस्वीर को एडिट करने पर उसकी क्वालिटी खराब नहीं होती। मतलब यह एप तस्वीर के मूल रेजोल्यूशन को बनाये रखती है।

Kirihari-San:

इस एप से एडिट की तस्वीरों की क्वालिटी और रेजोल्यूशन पर कोई असर नहीं पड़ता। इस एप की मदद से यूजर्स बड़ी तस्वीरों को आसानी से छोटे साइज में बना सकते हैं। रिसाइज करने के साथ ही इसमें तस्वीरों के फॉर्मेट को भी बदला जा सकता है। इसके साथ ही आप रिसाइज तस्वीर के प्रीव्यू को भी देख सकते हैं और उसमें कई बार बदलाव भी कर सकते हैं।

Rate this item
(0 votes)

Latest from Super User