उत्तर प्रदेश: बदल रहा है उत्तर प्रदेश,एनकाउंटर के खौफ से खुद सरेंडर करने थाने पहुंचा 15 हजार का इनामी बदमाश......... Featured

09 Feb 2018
226 times

आवाज़(मुकेश शर्मा, दिल्ली): बीते कुछ सालों में उत्तर प्रदेश की पहचान केवल अपराध और लूटपाट के रूप में ही की जाती थी. अपनी प्राचीन विरासत और पारम्परिक धरोहर समेटे ये सूबा केवल अपराध के कारण सुर्ख़ियों में रहा, लेकिन अब यूपी के निज़ाम बदले हैं, सरकार बदली है और सिप्पेसालार बदले हैं तो इसका असर भी दिखना शुरू हो गया है. उत्तर प्रदेश में जैसे ही योगी आदित्यनाथ ने कमान संभाली तो उन्होंने उत्तर प्रदेश को अपराधमुक्त बनाना अपनी पहली प्राथमिकता बताया. पुलिस को स्वतंत्रता दी गयी और अब अपराध पर लगाम लग्न शुरू हो गयी है. जगह-जगह इनामी बदमाशों के एनकाउंटर हो रहे हैं. इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश में अपराधियों के मन में एनकाउंटर का डर इस कदर बैठ गया है कि अब वे खुद पुलिस के आगे सरेंडर कर रहे हैं. ऐसा ही कुछ देखने को मिला हापुड़ के बाबूगढ़ थाने में, जहां सेंट्रो कार लूटने और एक शख्स को गोली मारने के 15 हजार रुपये के ईनामी आरोपी ने एनकाउंटर के डर से बाबूगढ़ थाने में सरेंडर कर दिया. ईटीवी भारत यूपी नाम के फेसबुक पेज पर आरोपी और पुलिस का एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें आरोपी अपना गुनाह कबूलते हुए पुलिस के भय की बात बता रहा है. आरोपी बताता है कि उसका नाम अंकित कुमार है. आरोपी वीडियो में  कहता हुए दिख रहा है कि काफी समय से पुलिस उसके घर पर दबिश दे रही थी, एनकाउंटरों को देखते हुए रिश्तेदारों ने सरेंडर करने की सलाह दी. आरोपी कहता है कि पुलिस के भय से सरेंडर कर दिया. आरोपी यह भी बताता है कि 15 हजार रुपये का ईनाम उसके सिर रखा गया है.

 

वीडियो में आरोपी अपना गुनाह कबूलते हुए बताता है कि उसने सेंट्रो गाड़ी से लूट की थी और कार वाले को गोली मारी थी. पुलिस ने बताया कि 22 तारीख को बाबूगढ़ क्षेत्र में सेंट्रो गाड़ी से लूट हुई थी, जिसमें एक अभियुक्त को जेल भेजा गया था, दूसरे अभियुक्त के ऊपर 15 हजार रुपये का ईनाम रखा गया था. दूसरा अभियुक्त फरार चल रहा था. पुलिस उसकी खोज में थी. लेकिन उसने गुरुवार (8 फरवरी) को पुलिस के डर से अपने असलहे के साथ सरेंडर कर दिया. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

पुलिस ने बताया कि आरोपी बता रहा है सीआईएसएफ में नौकरी करता है. यूपी में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से बदमाशों के एनकाउंटरों की तादात में खासा इजाफा हुआ है. आंकड़ों के मुताबिक पिछले 10 महीनों में पुलिस ने 942 एनकाउंटरों में 35 अपराधियों को मार गिराया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कई दफा अपने भाषणों में कह चुके हैं कि वह राज्य को अपराध मुक्त बनाएंगे. सीएम योगी कई समारोहों पर कह चुके हैं कि बदमाश या तो आपराध का रास्ता छोड़ दें या उत्तर प्रदेश छोड़कर चले जाएं.(इनपुट:जनसत्ता डॉट कॉम)

 

Rate this item
(0 votes)

Latest from Super User

23 comments

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.