Items filtered by date: Sunday, 21 January 2018

आवाज़(संजीत खन्ना, झज्जर) सूबे के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर द्वारा 12 साल से कम उम्र की बच्चियों के साथ रेप करने वालो के खिलाफ सख्त कानून बनाने का फैसला सराहनीय है। ये कहना है रोहतक लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी के युवा नेता उदयवीर वश्ष्ठि का। यहां उन्होने एक प्रेस प्रति जारी करते हुए कहा कि सूबे के मुखिया ने कल दो टूक शब्दो में कहा है कि प्रदेश में बच्चियों के साथ हो रही रेप की घटनाओं से वो बेहद आहत है और इसके लिए सख्त कानून बनाने की आवश्यकता है। 12 साल से कम उम्र की बच्चियों के साथ रेप जैसी घिनौनी वारदात करने वालो को फांसी की सजा का प्रावधान होना चाहिए। मुख्यमंत्री जी का ये फैसला समय को देखते हुए बेहद उचित कदम है।

साथ ही वश्ष्ठि ने कहा कि मुख्यमंत्री के फैसले पर विपक्ष को भी राजनीति करने की बजाए इस मुद्दे पर आपसी सहमति बनानी चाहिए। ये समय राजनीति करने का नही बल्कि प्रदेश को बदनाम करने वाले शरारती तत्वो के खिलाफ एकजूट होकर सख्त कदम उठाने का है। जिस तरह से मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए वो आगमी बैठक में ही फैसला लेगे साथ ही इसके लिए एक फास्टटे्रक कोर्ट का भी प्रावधान रखा गया है ताकि जल्द से जल्द सुनवाई होकर आरोपी को सजा दिलाई जा सके, उसी प्रकार विपक्ष को भी मुख्यमंत्री जी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर प्रदेश को बदनाम करने वाले चंद शरारती तत्वों सजा दिलाने में सहयोग करना चाहिए। 

Published in हरियाणा

आवाज़(संजीत खन्ना, झज्जर)21 जनवरी: सूबे में बढ़ रही रपे कि घटनाओंने पूरे हरियाणा को झकझोर कर रख दिया है. खाप पंचायतें भी इससे अछूती नहीं रही हैं. तभी तो वो अलग-अलग बैठकें कर कैसे इन घटनाओं पर लगाम लगाईं जा सके इसपर मंथन कर रही हैं. इसी के मदेनजर बेरी कादियान खाप की एक बैठक बेरी की पूरानी गौशाला में हुई। पंचायत में विभिन्न मुद्दो पर पर बातचीत हुई जिसमें दिनोंदिन सूबे में बढ़ते रेप कि घटनाओं पर कैसे लगाम लगाई जा सके इसपर भी मंथन हुआ. सिवाना गांव के सरपंच हरिओम कादियान की अध्यक्षता में हुई पंचायत में कादियान खाप के प्रतिनिधयों ने कहा प्रदेश में हो बढ रही बलात्कार की वारदातो को देखते हुए अब खाप पंचायते बैठ कर ये तय करे की इसके पीछे कि मुख्य वजह क्या है। जिसके बाद पंचायतो ने इसका हल निकाला कि प्रदेश मे बेटियो की संख्या कम होने की वजह से लडको की शादी कम हो रही है। जिसकी वजह से युवा भटक रहा है और ऐसी घिनोनी हरकत को अंजाम दे रहे हैं.

साथ ही खाप ने फैसला लिया है कि भटके युवाओ की शादी कराई जाए, और जिस समाज में बेटीयों की संख्या कम हो रही है वहां खाप पंचायतें सरकार के साथ मिलकर वहां जागरूकता अभियान चलायें.ताकि बेटियो को बोझ ना समझा जाए. इसी कडी में कादियान खाप के प्रतिनिधियो ने फैसला लिया है कि वो आगामी 14 अप्रेल को अम्बेडकर जंयती के अवसर पर राजेन्द्र दास महाराज जटेला धाम व आर्य समाज के विद्वान स्वामी आर्यदेव के आर्शिवाद से 100 से ज्यादा शादियां कराऐंगे. जिसका पूरा खर्च वो स्वयं अदा करेंगे. सिवाना गांव के सरपंच ने कहा कि सरकार के साथ-साथ खापो की भी जिम्मेवारियों बनती है कि समाज पर लग रहे कंलक का समाधान निकाला जाए। इसको देखते हुए उन्होने फैसला लिया है कि वो आगमी 14 अप्रेल को 100 से ज्यादा जोडो की शांदी कराऐंगे. इसके लिए पहले दिन ही पांच रजिस्ट्रशन भी हो गए है. परिवार के सदस्य स्वयं लडका व लडकी देखे बाकि सारा खर्च वो स्वयं उठाऐंगे. गांव सिवाना के माता वाली में ये शादी समारोह किया जाएगा. पूरे हरियाणा से कोई भी व्यक्ति सिवाना सरंपच के पास आकर रजिस्ट्रशन करा सकता है. अच्छी बात ये है कि खाप किसी से इस समारोह के लिए कोई पैसा नही ले रही है, सब कुछ खाप की तरफ से किया जाएगा.


खाप पंचायत में इसके अलावा और भी कई अहम फैसले हुए, फिजुलखर्ची पर रोक के साथ-साथ गरीब बेटियो की पढाई के खर्च का जिम्मा भी खाप प्रतिनिधियो द्वारा लिया गया. इतना ही नही खाप ने 10 व 12 में अच्छे अंक प्राप्त करने वाली बेटियों को हर साल सम्मानित करने का भी फैसला लिया है. इस मौके पर बेरी ब्लाक सरंपच ऐशोसिएशन के प्रधान सरंपच महाबीर ङ्क्षसह, सरपंच हरिओम कादियान, कुलबीर सिंह, श्रीभगवान, बाहरा के प्रधान बिल्लू पहलवान, ओमनाथ सहित तमाद खाप के पदाधिकारी व सदस्य व आस-पास के गांव के सरपंच मौजूद रहे. बहरहाल सरकार के साथ-साथ जिस तरह से खाप पंचायते समाज के हित मे आगे आने लगी हैं उस से ये साफ जाहिर है कि प्रदेश के लोग अब जागरूक होने लगे है. गौरतलब है कि कादियान खाप से पहले मिस वल्र्ड मानूषी छिल्लर की छिल्लर छिक्कारा खाप के लोगो ने भी कुछ इस तरह के फैसले लिए थे. 

Published in हरियाणा

आवाज़(संजीत खन्ना, झज्जर) 21 जनवरी: देश की राजधानी में गणतंत्र दिवस अबकि बार कुछ खास मनाया जा रहा है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 12 देशो के प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति को निमंत्रण भेजा। सभी की ल्स्टि भी तैयार हो गई है और ये सभी मेहमान आगामी 26 जनवरी को भारत पहुंच भी रहे है। राष्ट्रहित के कार्यक्रम को देखकर झज्जर जिला प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। विशेषकर पुलिस प्रशासन की अगर बात की जाए तो प्रशासन ने सुरक्षा चाक-चौंबद कर दी है।

दरअसल झज्जर जिला देश की राजधानी से बिल्कुट सटा हुआ है, इसीलिए इसे गेट वे आफ हरियाणा भी कहा जाता है। इसी को मद्देनजर रखते  हुए जिला पुलिस ने के सुरक्षा के कुछ पूख्ता प्रंबध किए है। झज्जर पुलिस पर हर बार दोहरी चुनौती होती है। जिले के साथ-साथ दिल्ली एनीसीआर क्षेत्र को सुरक्षित रखने का जिम्मा झज्जर पुलिस का ही होता है। ऐसे में झज्जर एसएसपी बी सतीश बालन जहां लगातार पुलिस जवानो की बैठक ले रहे है,  वही सुरक्षा व्यवस्थाओं का भी जायजा  ले रहे है। एसएसपी ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिले के हर मार्ग पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। दिल्ली से आने-जाने वाले हर वाहन की बारीकि से जांच की जा रही है। विशेषकर ब्लेक फिल्मो वाले वाहनो की बारीकि से जांच की जा रही है। इसके अलावा दिल्ली पुलिस अधिकारियों से लगातार झज्जर एसएसपी संपर्क में है उनके साथ लगातार बैठक भी हो रही है। 

जब आवाज़ न्यूज़ नेटवर्क संवाददाता संजीत खन्ना ने इस मुद्दे पर एसएसपी बी.सतीश बालन से बात कि तो उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस के पर्व को देखते हुए झज्जर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता प्र्रबंध किए है। पुलिस जवान हर वाहन पर पैनी नजर बनाए हुए है। इसके अलावा सभी होटल, धर्मशालाओं कि जांच की जा रही है। एसएसपी का दावा है कि देश की राजधानी में आयोजित गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के साथ झजजर जिले के कार्यक्रम को लेकर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है और किसी तरह की कोई चूक नही होने दी जाएगी। 

Published in हरियाणा

आवाज़(कृष्ण कुमार, नारनौल): हरियाणा में सियासी उफान अपने चरम पर है. विपक्ष के निशाने पर बीजेपी सरकार है, चारों तरफ से हमले हो रहे हैं और खट्टर सरकार से जवाब मांगे जा रहे हैं. ऐसे में दक्षिण हरियाणा कि राजनीति भी गरमाई हुई है. कांग्रेस पूरी तरह से सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रही. फिर चाहे मौका कोई भी हो. ऐसा ही कुछ देखने को मिला नारनौल में जहाँ पूर्व स्वास्थ्य मंत्री राव नरेंद्र सिंह ने सूबे कि बीजेपी सरकार पर जमकर भड़ास निकली. उन्होंने कहा कि सूबे में स्थापित बीजेपी सरकार पूरी तरह से नाकाम रही है. मौजूदा सरकार ने केवल प्रदेश में विकास रोकने व युवाओ को बेरोजगार करने का काम किया है . उन्होंने कहा कि आज हरियाणा का हरवर्ग मौजूदा सरकार से तंग आ चुका है, चाहे वो व्यपारी , किसान , महिलाएं , युवा , दलित , पिछड़े , दुकानदार , कर्मचारी हों, सभी वर्ग आंदोलित व परेशान हैं.

राव नरेंद्र सिंह यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था चरमरा गई है , हर रोज महिलाओं पर अत्याचार बढ़ रहे हैं , महिलाओं से दुष्कर्म की घटनाएं सरे आम हो गई है, अपराधी प्रवर्ति के लोगों में कानून का डर खत्म सा हो गया है , समाज की शांति भंग हो रही है, लेकिन सरकार के कान पर जूं नहीं रेंग रही। लचर कानून व्यवस्था के चलते हरियाणा बार बार जल रहा है तथा आर्थिक रूप से भी पिछड़ता जा रहा है परंतु झूठे वादों व जुमलों की सरकार लोगों की भावनाओं को भुना कर व सामाजिक दरारे पैदा कर दुबारा सत्ता हथियाना चाहती है परन्तु इस बार समझ चुकी है और निश्चित तौर पर एक बदलाव देखने को मिलेगा , और आपका सहयोग , आशीर्वाद और शक्ति मिली तो ब्याज़ सहित नोकरियों व विकास इस इलाके में लाने का कार्य करूँगा. 
 
गौरतलब है कि राव नरेंद्र सिंह स्व श्री राव बंशी सिंह की 22 वी पुण्यतिथि पर लोगो से रु-ब-रु हो रहे थे जहाँ उन्होंने सरकार पर तो निशाना साधा ही साथ ही अपने आप को जनसेवक बताया. उन्होंने कहा कि जनता की सेवा करना ही मेरा मुख्य ध्येय है और मै जनहित की राजनीति करूँगा. उन्होंने राव बंशी सिंह(उनके पिता) को अपना आदर्श बताया और कहा कि राव बंशी सिंह का मानना था कि नर सेवा ही नारायण सेवा है , और इसी सिद्धांत पर चलते हुए उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन मे समाज के हर वर्ग की सेवा की. उनके दिल मे महिलाओं, माँ बहनों के लिए अपार श्रद्धा व सम्मान था और सैदव उन्होंने महिला कल्याण के कार्य किये. स्व राव बंशी सिंह जी सैदव समाज के कमजोर वर्ग के साथ खड़े दिखाई दिए चाहे वो दलित हो , पिछड़े हों या ग़रीब हो उन्होंने सबको सम्मान दिया व उन्हें प्यार के साथ साथ उनके कार्य किये तभी तो आप सभी लोग पुर्ण श्रद्धा के साथ उन्हें श्रद्धांजलि देने हर वर्ष यहां आते हैं.
 
Published in हरियाणा