J&K : कश्मीर में 24 घंटे में चार एनकाउंटर, टॉप लश्कर कमांडर अली समेत 5 आतंकी ढेर Featured

22 Mar 2019
115 times

आवाज़(ब्यूरो, जम्मू): जम्मू कश्मीर में पिछले 24 घंटों में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के चार मामले सामने आए हैं. ताजा एनकाउंटर शोपियां जिले के इमाम साहब में शुरू हुआ है. माना जा रहा है कि 2-3 आतंकी एक घर में छिपे हुए हैं. बंदीपोरा में मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकी मारे गए हैं. इसमें लश्कर का टॉप कमांडर अली भाई भी शामिल है.

इसी तरह बारामूला जिले में गुरुवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. इसके अलावा शोपियां में भी एक आतंकी मारा गया है. इन चारों मुठभेड़ों में अब तक पांच आतंकवादी मारे जा चुके हैं. इस दौरान एक अधिकारी समेत तीन सैन्यकर्मी घायल हो गए.

अली भाई पाकिस्तान का बताया जा रहा है. श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया बारामूला के कलंतरा इलाके में नमबलनार अभियान में दो आतंकवादियों को ढेर किया गया है. उन्होंने कहा कि मुठभेड़ अब भी जारी है. कर्नल कालिया ने बताया कि अभियान में एक अधिकारी और दो जवान घायल हुए हैं.

घायल जवानों को यहां बादामीबाग छावनी स्थित सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर दिन में इलाके की घेराबंदी की थी और तलाशी अभियान शुरू किया था. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं, जिन्होंने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई.

बारामूला में होली के दिन आतंकियों ने यह ग्रेनेड हमला उस वक्त किया जब इलाके में एक तलाशी अभियान चल रहा था. इसके कुछ मिनट बाद ही सोपोर कस्बे में भी आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के एक कैंप पर धावा बोल दिया, लेकिन इस ग्रेनेड हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. हमले के बाद पूरे इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस ने बताया कि कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सीआरपाएफ और पुलिस ने वारपोरा इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान चलाया.(सौजन्:आजतक डॉट इन)

Rate this item
(0 votes)

Latest from Super User

Error : Please select some lists in your AcyMailing module configuration for the field "Automatically subscribe to" and make sure the selected lists are enabled

Photo Gallery