रामनवमी के दिन धार्मिक सद्भाव बिगाड़ने के आरोप में अरविंद केजरीवाल पर दर्ज हुआ केस, कपिल मिश्रा ने वीडियो जारी कर किया था खुलासा..... Featured

17 Apr 2018
119 times

आवाज़(रेखा राव, दिल्ली): लगता है केजरीवाल के सितारे गर्दिश में चल रहे हैं एक विवाद ख़त्म होता नहीं कि दूसरा शुरू हो जाता है.  अभी केजरीवाल के माफेनामे का सिलसिला थमा भी नहीं था कि आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने और दो धार्मिक समुदायों के बीच नफरत फैलाने की कोशिश के आरोप में मंगलवार (17 अप्रैल) को केस दर्ज किया गया है. 

गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले ही आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने एक वीडियो जारी कर आरोप लगाया था कि केजरीवाल के समर्थकों ने एक मस्जिद के बाहर भगवा कपड़े पहनकर हाथों में तलवार लेकर प्रदर्शन किया था. यह मामला रामनवमी के दिन का है, जब दिल्ली के शाहदरा इलाके में एक मस्जिद के बाहर लोगों ने राजनीतिक नारे लगाए थे और माहौल को खराब करने की कोशिश की थी. कपिल ने विडियो जारी करके आम आदमी पार्टी के ऊपर ये इलज़ाम लगाया था कि आप ने राजनीतिक फायदा उठाने के लिए जान-बूझकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की थी. वहीँ इस आरोप पर पलटवार करते हुए आप नेता अमानतुल्ला ने इसे बीजेपी की साजिश करार दिया था. लेकिन बाद में जब कपिल ने वीडियो जारी करके ये दिखाया कि जलूस में तलवारें लेहराने वाले लोग आम आदमी पार्टी के करीबी हैं तो मस्जिद के सेक्रेटरी ने भी माना था कि जो तस्वीर मीडिया में दिखाई जा रही है, उसमें आम आदमी पार्टी से जुड़े लोग हैं. उसमें एक शख्स की पहचान इलाके के विधायक और विधान सभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल के करीबी के रूप में हुई थी.

बता दें कि इस वीडियो को कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया था और आरोप लगाया था कि आप दिल्ली में भगवा आतंक के नाम पर दहशत फैलाना चाहती थी। वीडियो में कथित तौर पर विधान सभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल की भी आवाज होने का दावा किया गया है, जिसमें वो कथित तौर पर  यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि मस्जिद के बाहर जुलूस रोक दो और हाथों में तलवार लेकर हवा में लहराओ। गौरतलब है कि कपिल मिश्रा पहले केजरीवाल सरकार में मंत्री थे लेकिन उन्हें ब्रखास्त कर दिया गया था। इसके बाद मिश्रा ने केजरीवाल पर अपनी आंखों के सामने स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन से दो करोड़ रुपये कैश लेने का आरोप लगाया था। काफी विवाद के बाद केजरीवाल ने कपिल मिश्रा को पिछले साल पार्टी से सस्पेंड कर दिया था.

दरअसल इस सारी घटना की पोल खोलते हुए कपिल मिश्र ने ट्वीट किया था और आरोप लगाया था कि आप दिल्ली में भगवा आतंक के नाम पर दहशत फैलाना चाहती थी. वीडियो में कथित तौर पर विधान सभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल की भी आवाज होने का दावा किया गया है, जिसमें वो कथित तौर पर  यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि मस्जिद के बाहर जुलूस रोक दो और हाथों में तलवार लेकर हवा में लहराओ. वहीँ बीजेपी भी इस वीडियो के आने के बाद आप पर हमलावर हुई थी और उन्होंने आप पर सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने का आरोप लगाया था.(इनपुट:जनसत्ता डॉट कॉम)

Rate this item
(0 votes)

Latest from Super User