हरियाणा की राजनीति में आएगा उबाल, सैनी ने जींद रैली में खुद को बताया हरियाणा का भावी सीएम.... Featured

आवाज़(रेखा राव, विशाल चौधरी, जींद, हरियाणा): लगता है कि हरियाणा की राजनीति में जल्द ही नया मोड़ आने ही वाला है. जिसके तहत कभी प्रदेश में हुड्डा के नई पार्टी बनने की खबरें आ रही हैं तो कभी राव इंदरजीत का बीजेपी से मोह-भंग होने की बात सामने आती है. अब एक नई खबर आई है जहाँ कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद राजकुमार सैनी जल्द ही नई पार्टी का गठन करेंगे. उसके लिए उन्होंने 31 सदस्यीय कमिटी का गठन कर दिया है. जिसकी रिपोर्ट के आधार पर सैनी जल्द ही नये दल के गठन का फैसला लेंगे.

गौरतलब है कि रविवार को जाटलैंड(जींद) में आयोजित समानता रैली में कुरुक्षेत्र के सांसद राजकुमार सैनी खूब गरजे. इस अवसर पर उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेता और हरियाणा के पूर्व  मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ-साथ ओमप्रकाश चौटाला पर भी तीखे प्रहार किये. हालांकि इस मौके पर वो बीजेपी पर कोई सीधी टिप्पणी करने से बचते हुए नज़र आये. महात्मा ज्योतिबा फूले की 127वीं पुण्यतिथि पर आयोजित इस रैली में सांसद सैनी ने हुड्डा की दलित पंचायतों को ढकोसला बताते हुए कहा कि सत्ता में आने के बाद उन्हें दलित और पिछड़ा वर्ग की याद नहीं आती. कांग्रेस में दलितों की क्या हैसियत है ये कसीस से छुपा हुआ नहीं है, औए इसका उदहारण आशोक तंवर के साथ दिल्ली में हुए घटनाक्रम से सबको पता चल गया है. साथ ही उन्होंने इनेलो नेता ओमप्रकाश चौटाला पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि चौटाला पैरोल पर जब भी निकलते हैं तो भाषणों में कहते हैं कि मैंने रोजगार दिया, कोई गुनाह नहीं किया. सैनी ने कहा कि अगर किसी दुसरे का हक छीनकर अपने चहेतों को रोजगार दोगे तो एक बार नहीं हजार बार जेल जाना पड़ेगा.

वहीँ आरक्षण जैसे मुद्दे पर बोलते हुए सैनी ने कहा कि वे किसी जाति को आरक्षण देने या न देने के विरोध में नहीं हैं. उन्होंने 100 फीसदी आरक्षण की वकालत करते हुए कहा कि  2019 में जनता का साथ मिला तो यह नयी व्यवस्था लागू कराने के लिए कानूनी अमलीजामा पहनाएंगे. इस अवसर पर लोकतंत्र सुरक्षा मंच के बैनर तले आयोजित इस रैली में भीड़ ने सैनी को नये राजनीतिक दल के गठन के लिए एकजुटता के साथ हाथ उठाकर समर्थन दिया. इस पर सांसद ने 31 सदस्यीय कमेटी का गठन करने की घोषणा की, जिसकी रिपोर्ट के आधार पर नये दल के गठन का फैसला लिया जाएगा. उनके अलावा रैली को केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा, सांसद अजय निषाद, पूर्व विधायक भरत सिंह छोकर, नेता रामराज शर्मा समेत सभी वक्ताओं ने भी संबोधित किया. तमाम नेताओं ने राजकुमार सैनी को हरियाणा का भावी सीएम बताया.

 

Rate this item
(6 votes)

Latest from Super User

71 comments

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.