चीनी युवाओं के हाथों में मेड इन ह‍िमाचल प्रदेश ल‍िखा फोन देखना चाहता हूं: राहुल गाँधी Featured

06 Nov 2017
396 times

आवाज़(मुकेश शर्मा,शिमला): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हिमाचल चुनाव प्रचार शुरू करते ही ताबड़तोड़ रैलीयां की. उन्होंने वहां के युवाओं को सपने भी दिखाए. उन्होंने एक रैली के दौरान कहा कि वो उस दिन के इंतजार में हैं जब कोई चीनी युवा अपने हाथों में मेड इन हिमाचल प्रदेश का फोन लेकर सेल्फी ले. सपना बहुत हसीन है लेकिन हकीकत कि ज़मीन पर कितना  उतर पायेगा और कैसे उतर पायेगा ये शायद उन्होंने नहीं बताया.

इस-से पहले हिमाचल के पोंटा साहिब में राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर भी करारा प्रहार किया. उन्होंने कहा मोदी जी बिना काम किये फल का स्वाद चखना चाहते हैं..राहुल ने कहा की गीता में लिखा है की काम करो, फल की चिंता मत करो, लेकिन मोदी जी सोचते हैं कि बस सब खा जाओ और काम की चिन्ता मत करो.

वहीँ राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज़ कसते हुए कहा कि पीएम मोदी भ्रष्टाचार ख़त्म करने की बात करते हैं, लेकिन अमित शाह के बेटे जय शाह के बेटे जय शाह के बारे में उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकलता. जाई शाह की संपत्ति 50 हज़ार से बढ़कर 80 करोड़ रूपए कैसे हो गयी. उन्होंने व्यंग्य किया कि मोदीजी कहते हैं की हम वो चौकीदार चौकीदार हैं, लेकिन  वो चौकीदार नहीं भागीदार हैं. राहुल ने कहा कि हम गरीब की सोचते हैं,हमने मनरेगा के लियए 35000 करोड़ रूपए दिए, लेकिन मोदीजी ने इतने पैसे कंपनियों को दे दिए. उन्होंने पूछा की ये कौन से विकास का मॉडल है?  

बहरहाल चुनाव प्रचार के अब २ दिन ही बचे हैं और कांग्रेस और भाजपा की ये लड़ाई अपने चरम पर आ गयी है. कोशिश जनता को  हर तरीके से लुभाने की है, सपने दिखाने की है. हर पार्टी अपने को अच्छा दिखाने की जुगत में है. फिर चाहे वो कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी हों या फिर देश के प्रधानमंत्री न्नारेंद्र मोदी. जनता भी हर जगह पहुँच रही है, सबको सुन रही है. सबको लग रहा है की  जीत उनकी होगी लेकिन जनता जनार्दन है वो सब जानती है कि कौन सही है और कौन गलत. अब इंतजार मतदान के दिन का है  और फिर नतीजों का. उसके बाद फैसला होगा की हिमाचल की जनता किसको स्वीकारती है और किसको ठुकराती है.

Rate this item
(0 votes)

Latest from Super User