हिमाचल विधानसभा चुनाव: अब कोई 'पंजा' देश के गरीब का हक नहीं छीन सकता: नरेंद्र मोदी Featured

05 Nov 2017
1229 times

आवाज़(रेखा राव,ऊना): हिमाचल में चुनाव प्रचार अपने चरम पर है. कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियां मतदाताओं को लुभाने के के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. ऐसे में भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद मोर्चा संभाल रखा है. आज उन्होंने हिमाचल प्रदेश के ऊना में एक जनसभा की जहां उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया. पीएम ने कहा कि 20 साल से एक भी चुनाव ऐसा नहीं हुआ जब हिमाचल न आया हूं, लेकिन 20 साल में मैंने इस बार की तरह चुनाव नहीं देखा. उन्होंने कहा कि इस बार हिमाचल में बीजेपी की आंधी चल रही है. पीएम  ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था और महिलाओं की सुरक्षा के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार हिमाचल का चुनाव कोई पार्टी या नेता नहीं बल्कि हिमाचल की जनता लड़ रही है. कांग्रेस सरकार को सबक सिखाने का फैसला जनता ने कर लिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसा एकतरफा चुनाव कभी नहीं हुआ जो इस बार नजर आ रहा है. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बहाने कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनके हर बयान पर उस वक्त के कांग्रेस चाटुकार नेता ताली बजाते थे. राजीव गांधी के 15 पैसे वाले बयान का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि एक रूपया अगर ऊपर से भेजा जाता था तो वह कौन सा पंजा था जो उसे 15 पैसे कर देता था, 85 पैसे कहां चले जाते थे. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद सबसे लंबे वक्त तक देश चलाया है. 

केंद्र की योजनाओं का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 57 हजार करोड़ रुपए मोदी आकर बिचौलियों से छीन लिए और वह पैसा जनता की भलाई के लिए काम आया. उन्होंने कहा कि विपक्षी नेता हर समस्या के लिए मोदी को जिम्मेदार ठहराते हैं उसका कारण है कि ये 57 हजार करोड़ रुपए जिनकी जेब में जाते थे, अब वो बंद हो गया. इसी वजह से वह मोदी को घेरने में लगे रहते हैं. पीएम ने कहा कि देश की जनता सिर्फ अपना हक चाहती है और हमारी सरकार सामान्य लोगों की आशाओं को पूरा करने में दिन-रात जुटी है. उन्होंने कहा कि पहले योजनाओं का एलान भर किया जाता था, न बजट आवंटित होता था और न ही काम शुरू किया जाता था, लेकिन अब सरकार काम पहले शुरू करती है.

कांग्रेस को बताया दीमक

प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार की रैली में कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सोच सड़ी हुई है और आने वाली पीढ़ियों में भी वही सोच आगे जाने वाली है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को जबतक सजा नहीं दे जाए तब तक वह सुधरने वाली नहीं है. पीएम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में दीमक लगी हुई है जिसे जड़ों तक साफ किए बिना हिमाचल का विकास संभव नहीं है. उन्होंने कहा, 'हिमाचल को बिमारियों से दूर करने के लिए कांग्रेसरूपी दीमक को हिमाचल की जड़ों से निकालकर फेंकना जरूरी है.'

9 नवंबर को होगी वोटिंग

हिमाचल में 9 नवंबर को मतदान होना है जबकि मतगणना 18 दिसंबर को होगी. यहां कुल 68 सीटों पर मतदान किया जाएगा. बीजेपी और कांग्रेस के बीच यहां मुख्य मुकाबला रहता है. दोनों पार्टियों ने अपने सीएम उम्मीदवार भी घोषित कर दिए हैं. बीजेपी ने पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल को सीएम कैंडिडेट घोषित किया है तो कांग्रेस ने एक बार फिर वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ रही है.

 

Rate this item
(0 votes)