हिमाचल विधानसभा चुनाव: 3 घंटे चली बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक, सभी उम्मीदवारों के नाम तय, जल्द होगी घोषणा Featured

14 Oct 2017
13708 times

आवाज़(मुकेश शर्मा,दिल्ली): हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र संसदीय बोर्ड की बैठक हुई. जिसमें उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई और हिमाचल प्रदेश के उम्मीदवारों का चयन किया गया. सूत्रों की मानें तो प्रदेश में भाजपा के सभी उम्मीदवारों की सूची तैयार कर ली गयी है. हालाँकि उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नही की गयी लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि रविवार को सूची जारी कर दी जाएगी. 3 घंटे तक चली इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती के अलावा अभी सभी सदस्य मौजूद थे.

सूत्रों की मानें तो उम्मीदवारों के नाम तय करते वक़्त उम्मीदवारों का ट्रैक रिकॉर्ड, पार्टी के प्रति समर्पण भावना जैसी कई चीज़ों का ध्यान रखा गया है. साथ ही युवा शक्ति को भी तरजीह दी गयी है. प्रदेश के दिग्गज नेताओं की पसंद को भी ध्यान में रखा गया है, लेकिन प्रेम कुमार धूमल अपने खेमे के ज्यादातर उम्मीदवारों को टिकेट दिलाने में कामयाब हो गये हैं. साथ ही पूर्व केन्द्रीय मंत्री और काँगड़ा से सांसद शांता कुमार और केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा समर्थित कुछ उम्मीदवारों को भी जगह दी गयी है. 

लेकिन पलड़ा प्रेम कुमार धूमल का ही भारी दिख रहा है, जिसे देखते हुए ये कहा जा सकता है कि चुनावों के बाद अगर नतीजे बीजेपी के पक्ष में आये तो प्रेम कुमार धूमल सूबे के अगले मुख्यमंत्री बन सकते हैं. जिससे जेपी नड्डा खेमे की उम्मीदों पर पानी फिर सकता है. 

साथ में बड़ी खबर ये भी है कि जिला मंडी से कांग्रेस विधायक अनिल शर्मा ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया है, जिसका श्रेय भी प्रेम कुमार धूमल को दिया जा रहा है. क्योंकि सूत्रों की मानें तो अनिल शर्मा को बीजेपी में लाने में प्रेम कुमार धूमल के सुपुत्र और हमीरपुर से बीजेपी के युवा सांसद अनुराग ठाकुर का बड़ा हाथ रहा है. 

बहरहाल जो भी हो अब खेल बस कुछ घंटों का ही बचा है. उम्मीद है की बीजेपी कल उम्मीदवारों की सूची जारी कर देगी. अब दिवाली से पहले किसकी दिवाली मनती है और किसका निकलता है दिवाला ये देखने वाली बात होगी. तो हम भी करते हैं इंतजार और आप भी करिए ....नमस्कार..

Rate this item
(0 votes)

Latest from Super User