हमारा लक्ष्य सिर्फ विकास, कांग्रेस ने किया सिर्फ भ्रष्टाचार : अनुराग ठाकुर Featured

आवाज़(मेघा, तेम्जें इम्सोंग,नूरपुर): भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष और हिमाचल से सांसद अनुराग ठाकुर इन दिनों अपने हिमाचल दौरे पर हैं. और हों भी क्यों नहीं, चुनाव आने वाले हैं. तो अनुराग ने भी इसके लिए कमर कस ली है. अपने गृह क्षेत्र हमीरपुर के अलावा पूरे हिमाचल के घूम रहे हैं, मोदी सरकार की नीतियों का प्रचार प्रसार कर रहे हैं. अनुराग के नूरपुर प्रवास के दौरान आवाज़ न्यूज़ नेटवर्क की टीम ने उनसे ख़ास बातचीत की, पेश हैं कुछ सवाल और उनपर अनुराग के जवाब :-

आवाज़ टीम:- अनुराग आप पूरे हिमाचल में घूम रहे हैं, मोदी सरकार की नीतियों और योजनाओं के बारे में लोगों को बता रहे हैं. लोगों की क्या प्रतिक्रिया है?

अनुराग:- देखिये हिमाचल के लोग बहुत समझदार हैं,पढ़े लिखे हैं, इमानदार हैं. वो ये समझने लगे हैं की केंद्र की सरकार उनके लिए कई कल्याणकारी योजनायें लेकर आई है. जिसका लाभ उन्हें मिलना भी शुरू हो चुका है. लेकिन राज्य सरकार का सहयोग न मिलने की वजह से जो ज़मीन पर काम होना चाहिए वो नही हो पा रहा है. अब लोगों को लग रहा है कि अगर हिमाचल में भी विकास अगर घर घर तक पहुँचाना है तो आने वाले चुनावों में भाजपा को फिर से सत्ता में लाना होगा. पिछले कांग्रेस के कार्यकाल में हिमाचल सिर्फ घोटालों और भ्रष्टाचार के लिए जाना गया है. सरकार के मुखिया वीरभद्र सिंह पर ही भ्रष्टाचार के आरोप हैं. ऐसे में अब इस सरकार से लोगों का मोहभंग हो चुका है, और जनता आने वाले विधानसभा चुनावों में इस भ्रष्टाचारी सरकार को उखाड़ कर हिमाचल में एक बार फिर भाजपा को सत्ता में लायेंगे और पूरा प्रदेश मोदीजी के साथ चलेगा.

आवाज़ टीम:- अनुराग, लेकिन सूबे की सरकार तो कहती है कि उन्होंने तो बहुत विकास किया है, जो ज़मीन पर दिखता है, लोग एक बार फिर से कांग्रेस को वोट देंगे.

अनुराग:- देखिये कहने को तो आप कुछ भी कह सकते हैं.अगर विकास ज़मीन पर हुआ होता तो दिखता भी. पिछले पौने पांच साल में केवल हिमाचल में भ्रष्टाचार हुआ है, घोटाले हुए हैं, और तो छोडिये अबतक जो योजनायें मोदी सरकार ने गरीब आदमी के लिए लाइ हैं, उनसे भी हिमाचल अभी भी वंचित है. तो फिर आप कैसे कह सकते हैं कि विकास हुआ है. लोग इस बार चुनाव में न केवल भारतीय जनता पार्टी की सरकार को पूर्ण बहुमत से बनायेंगे बल्कि सूबे से कांग्रेस का सूपड़ा भी साफ़ होगा.

आवाज़ टीम:- अनुराग जैसा कि आप कह रहे हैं कि इस बार हिमाचल में भाजपा की सरकार बनने जा रही है तो आप से एक सवाल बनता है, क्या अनुराग ठाकुर भाजपा की तरफ से प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं? क्योंकि अभीतक पार्टी ने कोई भी सी.एम्. का चेहरा घोषित नही किया है और ऐसा माना जा रहा है कि पार्टी दूसरे राज्यों की तरह सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे को सामने रखते हुए चुनाव लड़ेगी.

अनुराग:- देखए प्रधानमंत्री मोदी मेरी तरह आज इस देश के करोड़ों लोगों के आदर्श हैं.सारा देश उनके नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है. और रही बात मेरी तो सिर्फ अपनी पार्टी का एक कार्यकर्ता हूँ. मुझे आज तक जो भी जिम्मेवारी मिली है मैंने पूरी इमानदारी से अपने कर्तव्य का निर्वहन किया है. और आगे भी पार्टी जो जिम्मेवारी देगी में उस जिम्मेवारी को भी पूरी मेहनत और लगन से निभाऊंगा. पद महत्वपूर्ण नही होता, पार्टी और संगठन सबसे महत्वपूर्ण है. आज हम जो कुछ भी हैं संगठन और पार्टी के कारण ही है. हमारा लक्ष्य भी यही है कि पूरे हिमाचल ही नही बल्कि पूरे देश में पार्टी और संगठन को और मजबूत बनाया जाए.

आवाज़ टीम:- तो क्या मान कर चलें की अनुराग पार्टी के एक सिपाही की तरह चुनावी मैदान में आ डटे हैं?

अनुराग:- जी बिलकुल, में पार्टी का एक सिपाही हूँ. जनता तक मोदी सरकार की योजनायें और नीतियों को पहुँचाना मेरा काम है. में बस अपना काम कर रहा हूँ, और मेरे लिए पार्टी और संगठन सबसे ऊपर है.

आवाज़ टीम:- अनुराग अगला सवाल, आप स्वयं युवा हैं, पार्टी के युवा मोर्चा अध्यक्ष रहे हैं, तो ऐसे में आप हिमाचल चुनाव में युवाओं का रोले किस तरह से देखते हैं?

अनुराग:- देखिये अगर आप युवाओं की बात कर रहे हैं तो हमारा प्रदेश ही नही,बल्कि पूरा देश युवा है. अगर हिमाचल की बात आप करें तो यहाँ का युवा बहुत जागरूक है. वो अपना भला और बुरा अच्छी तरह समझता है. उसे ये एहसास है कि उनके साथ प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने धोखा किया है. आज यहाँ युवा बड़ी तादाद में बेरोजगार है. उनके भविष्य पर सवालिया निशान लगा हुआ है. हमारी सरकार जब आई थी तो हमने प्रदेश के मैदानी इलाकों में इंडस्ट्रीज के लिए स्पेशल पैकेज दिया था. उस वक़्त के हमारे मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल जी प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपयी जी से स्पेशल पैकेज लेकर आये थे. जिसका फायदा यहाँ के युवाओं को मिला था. लेकिन इस कांग्रेस सरकार ने फिर से युवाओं को बस ठगा है. उन्हें रोज़गार के लिए दुसरे राज्यों में पलायन के लिए मजबूर होना पड़ता है. सूबे में जब हमारी सरकार आएगी तो हम फिर से युवाओं के लिए नए रोज़गार के अवसर पैदा करेंगे. उद्योगों को हिमाचल में लाना हमारी प्राथमिकता रहेगी. जिसे से न केवल रोज़गार बढेगा बल्कि हमारे प्रदेश के युवाओं को भी पलायन के लिए मजबूर नही होना पड़ेगा.

आवाज़ टीम:- अनुराग ये तो अच्छी बात है अगर आप ऐसा कर पाते हैं तो, लेकिन एक और युवाओं से जुडी हुयी समस्या है, हमलोग इस वक़्त नूरपुर में हैं, यहीं की समस्या की बात कर लेते है. यहां उच्च शिक्षा के लिए कोई शिक्षण संस्थान तक नही है. जो भी सरकार अब तक आई है यहाँ के युवाओं का कहना है कि अबतक उन्हें सबने ठगा है. हमारे लिए कोई धयान नहीं देता.नेताओं को बस चुनाव के समय हमारी याद आती है. 

अनुराग:- देखिये दूसरों का तो मुझे पता नही लेकिन हमने जो कुछ आजतक कहा है वो किया है. और सत्ता में आने के बाद हम ये विशेषतौर पर देखेंगे कि अगर कहीं क्वालिटी एजुकेशन कि व्यव्स्था नही है तो वहां ऐसे शिक्षण संसथान खोले जाएँ. जिस से युवाओं को न केवल अच्छी शिक्षा मिले बल्कि आने वाले समय में बेहतर रोज़गार के अवसर भी पैदा हों. नूरपुर में हमारे युवा भाजपा नेता रणबीर सिंह निक्का खुद युवा हैं, वो युवाओं के दर्द को बेहतर समझते हैं. पिछले 5 साल से वो युवाओं के लिए संघर्ष कर रहे हैं. और मुझे पूरा विश्वास है कि आने वाले समय में जब भाजपा सरकार सत्ता में आएगी तो वो यहाँ के युवाओं की साड़ी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे.

आवाज़ टीम:- अनुराग आखिरी सवाल, क्या लगता है आपको? इस बार भाजपा चुनावों में कैसा प्रदर्शन कर पायेगी? क्या सही में 50+ सीटें जो आपने लक्ष्य रखा है वो हासिल कर पाएंगे आप?

अनुराग:- देखिये आज हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष काँगड़ा में थे. उन्होंने भी कहा कि 50+ का लक्ष्य हमने रखा था, लेकिन यहाँ आये युवाओं को देखकर ऐसा लग रहा है की कम कह दिया. में भी कुछ ऐसा ही सोचता हूँ. जिस तरह का माहौल आज प्रदेश में है उसे देखकर में सिर्फ इतना ही कहूँगा कि इस बार भाजपा कांग्रेस का सूपड़ा साफ़ कर इतिहास रचेगी. सारा प्रदेश मोदीजी के साथ है. अब हिमाचल प्रदेश की जनता ये ठान चुकी है कि इस प्रदेश से कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेंकेंगे और भारतीय जनता पार्टी की सरकार लायेंगे.

आवाज़ टीम:- अनुराग आपने हमें इतना वक़्त दिया उसके लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद.

अनुराग:- धन्यवाद.

Rate this item
(2 votes)

Latest from Super User

148 comments

  • Nolan Walk
    Nolan Walk Sunday, 18 February 2018 21:12 Comment Link

    It's really very difficult in this busy life to listen news on Television, so I simply use the web for that purpose, and get the latest information.|

  • Tequila Versele
    Tequila Versele Saturday, 17 February 2018 23:46 Comment Link

    Hello there, just became alert to your blog through Google, and found that it is truly informative. I am gonna watch out for brussels. I will appreciate if you continue this in future. Many people will be benefited from your writing. Cheers!|

  • Amos Woolen
    Amos Woolen Saturday, 17 February 2018 22:26 Comment Link

    It's the best time to make some plans for the future and it's time to be happy. I've read this post and if I could I desire to suggest you few interesting things or advice. Maybe you can write next articles referring to this article. I desire to read even more things about it!|

  • Roxana Freilich
    Roxana Freilich Saturday, 17 February 2018 21:24 Comment Link

    You made some good points there. I looked on the web for more information about the issue and found most people will go along with your views on this web site.|

  • Dallas Mcevers
    Dallas Mcevers Saturday, 17 February 2018 18:50 Comment Link

    Greetings from Colorado! I'm bored to death at work so I decided to check out your blog on my iphone during lunch break. I enjoy the info you provide here and can't wait to take a look when I get home. I'm amazed at how fast your blog loaded on my cell phone .. I'm not even using WIFI, just 3G .. Anyways, good site!|

  • Emmanuel Rabasca
    Emmanuel Rabasca Saturday, 17 February 2018 16:51 Comment Link

    Nice blog here! Also your web site so much up very fast! What host are you the usage of? Can I am getting your affiliate link to your host? I want my site loaded up as quickly as yours lol|

  • Kena Mccaghren
    Kena Mccaghren Saturday, 17 February 2018 12:01 Comment Link

    I blog often and I truly appreciate your information. This article has really peaked my interest. I am going to take a note of your site and keep checking for new information about once per week. I opted in for your RSS feed too.|

  • Willian Pesante
    Willian Pesante Saturday, 17 February 2018 10:55 Comment Link

    I am regular visitor, how are you everybody? This article posted at this site is truly nice.|

  • Damien Ronda
    Damien Ronda Saturday, 17 February 2018 03:32 Comment Link

    Wonderful, what a website it is! This web site gives valuable information to us, keep it up.|

  • Herschel Bajaj
    Herschel Bajaj Saturday, 17 February 2018 02:24 Comment Link

    WOW just what I was looking for. Came here by searching for keyword|

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.