हरियाणा: आगामी चुनावों में हारेंगे बीजेपी के 90 फीसदी एमपी और एम्एलए : सांसद राज कुमार सैनी

04 Jul 2018
192 times

आवाज़(मुकेश शर्मा, दिल्ली): बीजेपी के कुरुक्षेत्र से सांसद राज कुमार सैनी हमेशा अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. उनकी बीजेपी से नाराजगी भी जगजाहिर है और वो पहले ही ये घोषणा कर चुके हैं कि वो अगला चुनाव बीजेपी से नहीं लड़ेंगे. इसके लिए उन्होंने अपनी अलग पार्टी बनाने की भी घोषणा की थी और उनके मुताबिक जल्द ही वो पार्टी के नाम की भी घोषणा कर देंगे जिसकी सभी औपचारिकताएं पूरी कर दी गई हैं. लेकिन यहाँ मुद्दा ये नहीं है कि वो अगला चुनाव किस पार्टी से लड़ने जा रहे हैं. यहाँ हम टी उनके उस ब्यान की कर रहे हैं जिसके कारण वो एक बार फिर से सुर्ख़ियों में आ गये हैं. 

राजकुमार सैनी की मानें तो हरियाणा के आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों में बीजेपी के 90 फीसदी एमपी और एम्एलए अपना चुनाव हारेंगे. एक निजी टीवी चैनल द्वारा पूछे गये सवालों के जवाब देते हुए सैनी ने कहा कि वो नाम लेकर ये तो नहीं कहेंगे कि कौन-कौन हारने वाला है लेकिन मुख्यमंत्री भी एम्एलए ही होता है.ऐसे में आप अंदाज़ा लगा सकते हैं. सैनी ने इसके पीछे वजह बताई कि बीजेपी ने उन सब लोगों के खिलाफ काम किया जिन्होंने उसे वोट दिया था.

वहीँ बीजेपी से उनकी नाराज़गी के बारे में उनसे जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मेरी नाराज़गी बीजेपी से उनकी अकेले की नाराज़गी नहीं है. जात आन्दोलन के दौरान उनसे जो व्यवहार किया गया उसे लेकर वो बीजेपी से नाराज़ हैं, और मैं ही नहीं बल्कि बीजेपी ने हरियाणा में उन सब के खिलाफ काम किया जिन्होंने उन्हें वोट दिया था. इसलिए लोग बीजेपी से नाराज़ हैं. जिसका परिणाम बीजेपी को भुगतना होगा. वहीँ जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में जब उनसे पूछा गया तो तो उन्होंने कहा कि उनकी प्रधानमंत्री मोदी से कोई नारजगी नहीं है. लेकिन उनके की जो फौज है उनके बारे मे प्रधानमंत्री को पता नहीं है. वो देश की समस्यायों से अवगत हैं. 

जब सैनी से बीजेपी से रिश्तों के बारे में पूछा गया तो सैनी ने कहा कि पिछले 3 साल से वो पार्टी के सम्पर्क में नहीं हैं. उनकी पार्टी के किसी भी पदाधिकारी से कोई बातचीत नहीं हुई है. लेकिन पार्टी की तरफ से मुझे अबतक  कोई भी नोटिस नहीं भेजा गया है. शायद उन्हें लगता हो कि सैनी ड्रामा कर रहा हो, लेकिन में अब भी अपने बयानों पर कायम हूँ और रहूँगा. वहीँ आरक्षण पर के सवाल पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि वो किसी के आरक्षण के खिलाफ नहीं हैं बल्कि वो चाहते हैं कि जाती के अनुपात के आधार पर 100 फीसदी आरक्षण की व्यवस्था हो, और उन्हें अगर भविष्य में मौका मिला तो वो इसे हरियाणा में लागू करके भी दिखा देंगे.(इनपुट:जनसत्ता डॉट कॉम)

Rate this item
(0 votes)