हरियाणा: कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष हैं नौटंकी और उनकी साइकिल यात्रा... कांग्रेस की मैय्यत यात्रा: राज कुमार सैनी

30 May 2018
1121 times

आवाज़(विशाल चौधरी, कैथल): कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद राज कुमार सैनी आजकल जी-तोड़ म्हणत करके जनसम्पर्क अभियान छेड़े हुए हैं. लोगों से मिल रहे हैं, उनके दुःख-तकलीफ सुन रहे हैं औए विश्वास दिला रहे हैं कि वो उनके साथ हैं, उनके सुख-दुःख के सांझीदार हैं. सांसद साहब ऐसा करें भी क्यों न, एक तो बीजेपी से अगला चुनाव नामुमकिन सा है क्योंकि वो पहले ही अपनी अलग राजनितिक पार्टी बनाने की घोषणा कर चुके हैं. दूसरा अगर अपनी एक अलग पहचान बनानी है तो फिर लोगों के पास जाना भी पड़ेगा और उनसे जुड़ना भी पडेगा, और ये भी दिखाना पड़ेगा कि वो ही उनके सबसे बड़े हितैषी हैं. अपने इसी मिशन के तहत कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद राज कुमार सैनी पहुंचे कैथल की रामनगर कॉलोनी में उनके सम्मान में भट्ट समाज ने समारोह आयोजित किया. 

भट्ट समाज ने अपनी पलकों पर बैठाते हुए सांसद साहब यानी अपने मुख्यातिथि का स्वागत फूल मालाएं और पगड़ी पहनकर किया. अब इतना सम्मान मिले तो दिल तो थोड़ा भावुक हो ही जता है. सैनी जी भी भावुक हुए और बोले कि वो गरीब और पिछड़ा वर्ग की लड़ाई लड़ रहे हैं और इस लड़ाई में सब लोगों का साथ चाहिए. अपने इस भावुक सम्बोधन के बाद सांसद साहब मीडिया से रु-बी-रु हुए और भूतकाल से लेकर वर्तमान तक के सभी मुख्यमंत्रियों पर जमकर अपनी भड़ास निकाली. उन्होंने कहा कि पिछले 5 मुख्यमंत्रियों ने जो गरीब और पिछड़ा वर्ग के हितों के साथ खिलवाड़ किया है उसके खिलाफ हमने एक जंग छेड़ी हुई है और 2019 में हम एक अलग राजनितिक दल लाकर जनता को इन्साफ दिलाएंगे. हालांकि पार्टी का नाम क्या होगा उसका क्या एजेंडा होगा अभी वो इस बात को टाल गये.

मौका राजनीतिक था तो भला राजनीति करने से कैसे चूकते, तो कैथल से नगर परिषद चेयरमैन सीट का चुनाव जीतने वाली सीमा कश्यप को सांसद राजकुमार सैनी सीमा कश्यप को बधाई भी दे डाली. और बधाई दें भी क्यों ना सीमा जी भी बैक र्ड समाज से आती हैं तो वहां भी वो एक तीर से कई शिकार कर गये. अब बारी कांग्रेस को निशाने र लेने की थी. तो फिर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष निशाने पर आये. सैनी साहब ने अशोक तंवर की सूबे में चल रही साइकिल यात्रा पर तंज़ कसते हुए कहा    कि क तंवरकेवल नौटंकी कर रहे  हैं और उनकी साइकिल यात्रा तो एक तरह की मैय्यत(अर्थी) यात्रा है. वहीँ जब एक पत्रकार बंधू ने उनसे पूछा कि क्या राहुल गांधी के हरियाणा इ से क्या कांग्रेस यहाँ मजबूत होगी? तो सांसद साहब फिर मूड में आये और बिंदास अंदाज़ में बोले कि    जिन-जिन राज्यों में ल गाँधी  के दौरे हुए हैं कांग्रेस को जीत दिला दी है? वहीँ अनिल विज के राहुल गाँधी को निपाह वायरस कहने वाले बयान पर राज कुमार सैनी ने कहा कि किसी भी नेता को इस तरह की राजनीतिक भाषा का प्रयोग नहीं करना चाहिए....
 
बहरहाल इतना तो तय है कि राज कुमार सैनी अपनी अलग पार्टी बनायेंगे और चुनाव में उनकी सीधी चुनौती बीजेपी-कांग्रेस और इनेलो को होगी. तो ऐसे में अगर उन्हें इन पुरानी राजनीतिक पार्टियों को पछाड़ना है तो फिर जनता का भारी समर्थन इसके लिए अपेक्षित होगा. और इस समर्थन को वोट में बदलना भी उनके लिए बड़ी चुनौती होगा. अब वो कितना समर्थन जूता पाते हैं और उसको कितना वोटों में तब्दील कर पाते हैं ये तो वक़्त ही बतायेगा लेकिन इतना तो तय है कि राज कुमार सैनी के इस दिलचस्प अंदाज़ ने हरियाणा के कई राजनीतज्ञों की कश्तियों को भंवर में फंसा दिया है. कहीं ऐसा न हो कि हम तो सनम डूबेंगे ही साथ में तुम्हें भी ले डूबेंगे.
Rate this item
(0 votes)

Latest from Super User