हरियाणा: अनिल विज बोले: निपाह वायरस हैं राहुल गांधी, जो भी इसके साथ जायेगा, फना हो जायेगा........ Featured

30 May 2018
177 times

आवाज़(रेखा राव, गुरुग्राम): हरियाणा की खट्टर सरकार के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज हमेशा सुर्ख़ियों में बने ही रहते हैं. उनकी हर मुद्दे पर वेबाकी कई बार चर्चा का विषय बनती है और कई विवादों को भी जन्म देती है. ऐसा ही कुछ इस बार भी हुआ है जब उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तुलना निपाह वायरस से कर दी. राजनीतिक गलिआरों में उनकी ये प्रतिक्रिया चर्चा का विषय बनी हुई है वहीँ कांग्रेस उनके इस बयान के बाद अनिल विज पर हमलावर हो गई है. गौरतलब है कि निपाह वायरस आजकल देश में आतंक की तरह फैला हुआ है. विश्व स्वाथ्य संगठन की मानें तो ये वायरस चमगादड़ से फैलता है जिससे जानवर औए इंसान दोनों ही प्रभावित होते हैं.

दरअसल हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इस बार सोशल मीडिया साईट पर लिखा कि राहुल गाँधी निपाह वायरस हैं, जो भी राजनीतिक पार्टी इसके सम्पर्क में जायेगी, फना हो जाएगी. माना जा रहा है कि उनका ये ब्यान कर्नाटक के सन्दर्भ में आया है जहाँ जेडी(एस) ने कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई है. अब अनिल विज ने इसी गठबंधन को निशाने पर लेते हुए ये हमला किया है.

इससे पहले भी दे चुके हैं कई विवादित ब्यान....

अनिल विज हमेशा ही अपने बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में रहते हैं. अभी हाल ही में खुले में नमाज़ पढ़ने को लेकर भी उन्होंने ब्यान दिया था जो विवादों में घिरा था. उन्होंने कहा था कि कभी कभी किसी को जरुरत पद जाती है तो धार्मिक आज़ादी दी जाती है, लेकिन किसी जगह को कब्ज़ा करने की नियत से नमाज़ पढ़ना गलत है. वहीँ गुजरात चुनाव से ठीक पहले भी अनिल विज ने किसी राजनीतक पार्टी और  नेता का नाम लिए बिना भी तवीत किया था जिसमे उन्होंने कहा था कि "100 कुत्ते मिलकर भी एक शेर का मुकाबला नहीं कर सकते". 

साल 2015 में अनिल विज एक महिला अफसर से भिड गये थे. उन्होंने भरी सभा में महिला अफ़सर को गेट आउट कह दिया था, लेकिन जब महिला अफ़सर ने वहां से जाने से इनकार किया तो वहां से खुद उठकर चले गये थे.

Rate this item
(1 Vote)

Latest from Super User