हरियाणा: रेवाड़ी में ओवरलोडिंग के खिलाफ चल रहा है अभियान, बीते 3 महीनों में काटे करोड़ों के चालान......

29 May 2018
127 times
आवाज़(बी. डी. अग्रवाल, रेवाड़ी):  ओवरलोडिंग वाहनों को रोकने के लिए रेवाड़ी जिला में आरटीए सचिव प्रदीप दहिया द्वारा ओवर लोडिंग वाहनो की बीती रात जांच की गई जिसमें 20 ओवरलोडिंग वाहनों के चालान कर उन पर 12 लाख 9  हजार 500 रूपए का जुर्माना कर ईम्पाउंड भी किया।आरटीए सचिव एवं अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप दहिया ने बताया कि जिला प्रशासन सिस्टम को सुधारने की दिशा में लगातार प्रयासरत हैं, जिसके तहत रेवाड़ी में आरटीए स्टाफ में फेरबदल भी किया गया है। बीती रात ओवरलोडिंग वाहनो की चैकिंग के लिए टीम गठित कर वाहनों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि चैकिंग का उनका यह अभियान लगातार जारी रहेगा। 
 
प्रदीप दहिया ने बताया कि जिला की सीमा में प्रवेश करने वाले अवैध व ओवरलोड वाहनों पर प्रशासन की नजर है और इनके खिलाफ सख्त कार्यवाही करते हुए इन पर नियमानुसार जुर्माना लगाया जा रहा है ताकि ऐसे वाहन चालक जिला में ओवरलोडिंग व अवैध वाहन चलाने की हिम्मत न करें। उन्होंने कहा कि यह अभियान जिला में ओर सख्ती के साथ चलाया जाएगा। श्री दहिया ने बताया कि ओवरलोडिंग वाहनों से सडके टूटती है तथा दुर्घटनाएं घटने की सम्भावनाएं अधिक रहती है। उन्होंने सख्ती दिखाते हुए कहा कि छुट्टी वाले दिन भी अवैध व ओवर लोडिंग वाहनों की चैकिंग की जाएगी।  
 
उल्लेखनीय है कि 15 मार्च 2018 से 27 मई 2018 तक रेवाडी जिला में 993 वाहनों के 3 करोड 15 लाख 72 हजार 200 रूपये के चालान आरटीए रेवाडी द्वारा किये गए जिसमें ओवर लोडिंग वाहनों के अतिरिक्त 28 प्राईवेट बसे व 12 स्कूल बसें शामिल है।
Rate this item
(0 votes)

Latest from Super User