हरियाणा: एसवाईएल मुद्दे को लेकर मौजूदा खट्टर सरकार पर बरसे चौधरी ओम प्रकाश चौटाला, बोले : एसवाईएल का पानी हरियाणा का हक, जेल भरो आन्दोलन से सरकार को करेंगे मजबूर.......

27 May 2018
197 times

आवाज़(बी.डी. अगरवाल, रेवाड़ी): जैसे-जैसे चुनाव नज़दीक आते जा रहे हैं हरियाणा में एस वाई एल का मुद्दा फिरसे जिन्न की तरह निकलकर बाहर आ गया है और समस्त पार्टियों के बीच एक दूसरे को इसका जिम्मेवार ठहराने की कवायद शुरू हो चुकी है. इंडियन नेशनल लोकदल ने तो इसके लिए वाकायदा जेल भरो की मुहीम शुरू की है. इनेलो नेता इस मुद्दे को प्रमुखता से उठा रहे हैं और हरियाणा को उसका हक़ दिलवाने की बात कहते हुए मौजूदा सरकार को इसके पीछे दोषी ठहरा रहे हैं. ऐसा ही कुछ देखने को मिला जब इनेलो सुप्रीमो चौधरी ओमप्रकाश चौटाला कार्यकर्ताओं से मिलने रेवाड़ी सनसिटी स्थित जिला कार्यालय में पहुंचे और कार्यकर्ताओं से रूबरू होते हुए चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि सतलुज यमुना लिंक नहर का पानी लेके रहेंगें. यह हमारा हक है और हम अपना हक लेना जानते हैं. उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बावजूद भी बीजेपी की सरकार ने आज तक एसवाईएल के पानी को लाने के लिए किसी भी तरह का प्रयास नहीं किया, जबकि आज सबसे ज्यादा जरूरत दक्षिण हरियाणा को पानी की है और उसी पानी को लाने के लिए इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी  हर प्रकार से संघर्ष कर रही है. इनेलो ने इसके लिए कभी प्रदेश में तो कभी दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन  किये लेकिन इस निक्कमी सरकार के कान पर जू तक नही रेंगी.

इनेलो सुप्रीमो यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि अगर कभी सिंधू बॉर्डर पर नहर खुदाई के लिए हजारों कार्यकर्ता जाते है तो गिरफ्तार कर लिया जाता है. कभी संसद का घेराव करते है तो कार्यकर्ताओं को लाठियों से पीटा जाता है. लेकिन हम हार मानने वालों में से नहीं हैं इसीलिए पार्टी ने अब प्रदेश के हर जिले में जेल भरो आंदोलन का अभियान शुरू किया है ताकि सरकार पर दबाव बनाया जा सके और हरियाणा को उसका हक मिल सके.  वहीँ कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने कार्यकर्ताओं को आगामी 19 जून को रेवाड़ी में  होने वाले जेल भरो आन्दोलन में बढ़चढ़ कर भाग लेने की बात कही. उन्होंने कहा  कि आज बीजेपी सरकार की वजह से देश और प्रदेश के हालात बहुत खराब हो चुके हैं चारों ओर हाहाकार मचा हुआ है.  हर वर्ग सरकार के उदासीन रवैये से परेशान हो चुका है और अब वह इस सरकार से छुटकारा पाना चाहता है. क्योंकि बीजेपी सरकार केवल झूठे वादों की सरकार है ये लोगों को गुमराह करती हैऔर  गुमराह कर उनकी वोट को ठगने का काम करते हैं जबकि धरातल पर कोई काम नहीं करते ना ही उन्होंने अपने कोई चुनावी वादा पूरा किया. चौटाला आगे बोले कि मौजूदा सरकार युवाओं को रोजगार देने के नाम पर ठगा. रोज़गार तो मिला नहीं उल्टा बेरोज़गारी बढ़ती जा रही है. 
 
वहीँ कांग्रेस पर भी इनेलो सुप्रीमो ने जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कॉंग्रेस के भ्रष्टाचार को जनता भूली नही है. हरियाणा कांग्रेस में वो अपनी आपसी फूट से बिल्कुल खत्म हो गयी है. चौधरी ओम प्रकाश चौटाला ने कहा कि 3206 लोगो रोजगार देकर उनके घरों में चूल्हा जलाने का काम किया था जिसके लिए कांग्रेस सरकार ने षडयंत्र के तहत  युवाओं को रोजगार देने के नाम पर उनको जेल में बंद किया गया है. लेकिन वो घबराने वाले नही है और दोबारा सत्ता में आने पर वह फिर से युवाओं  को रोजगार देने का काम करेंगे देंगे फिर चाहे इसके लिए उन्हें फांसी क्यों ना चढ़ना पड़े. इसलिये अब जनता आशा और उम्मीद भरी नजरों से इंडियन नेशनल लोकदल में बहुजन समाज पार्टी गठबंधन की ओर देख रही है. श्री चौटाला ने कार्यकर्ताओं को आगामी चुनाव के लिए तैयार रहने की  के लिए  कहा  दिशा निर्देश देते हुए कहा कि अब चुनाव दूर नहीं है  और इसलिए सभी कार्यकर्ता  वह पदाधिकारी  गांव गांव जाकर ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्ताओं को अपने साथ जोड़ कर संगठन को मजबूत करने का काम करें  और  इनेलो बसपा गठबंधन की सरकार बनाने का काम करें. इस मौके पर  इनेलो जिला प्रधान डॉ राजपाल यादव ने भी वहां आये हुए कार्यकर्ताओं का आभार जताया.
 
इसके पश्चात  इनेलो सुप्रीमो ने  बहरोड से विधायक धर्मपाल चौधरी का कुछ दिन पहले हुआ आकस्मिक निधन पर उनके भाई शीशराम चौधरी के निवास पर शोक प्रकट करने पहुंचे और सब संतप्त परिवार को सांत्वना देते हुए इस दुख की घड़ी में ढांढस बंधाया. इस अवसर पर चंडीगढ़ कार्यालय सचिव सरदार नक्षत्र सिंह मल्हान, प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील चौधरी ,पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह , श्रमिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विद्यानंद लांबा, रेवाड़ी हलका प्रधान राजवीर कालूवास, कोसली  हलका प्रधान जगफूल यादव, बावल हलका प्रधान  रामकिशन छिल्लर, महिला प्रधान कमला शर्मा, बुद्धिजीवी सेल के जिला संयोजक जगदीश प्रसाद डहीनवाल, शहरी प्रधान वरुण गांधी, एससी सेल के जिला संयोजक श्यामसुंदर सब्बरवाल, वरिष्ठ नेता रामफल कोसलिया ,युवा नेता विजय भुरथला, व्यापार सेल के जिला संयोजक सुभाष गर्ग, किसान सेल के जिला संयोजक विनोद शर्मा बावल, बीसी सेल के जिला संयोजक सुबेसिंह प्रजापत, , जिला पार्षद हरीश झाबुआ, श्रमिक प्रकोष्ठ संयोजक सतपाल बिठवाना,कर्मचारी सेल प्रधान बीडी यादव, जिला उपाध्यक्ष मनजीत जैलदार,  डॉक्टर संजय मेहरा,  टेक चंद सैनी ,इनसो प्रधान सतेंदर झाबुआ,महिला नेत्री सुरेंद्र कौर राठी ,विमला चौधरी,शकुंतला यादव,बसपा महिला प्रधान लक्ष्मीबाई ,बसपा जिला प्रधान अशोक कुमार अहमदपुर, बसपा प्रदेश सचिव  प्रीतम जांगड़ा ,गोपाल ओढी, अरुण बधराना,नरेश गुरवड़ा, अजय पीपल, मास्टर किशोरीलाल, जगराम चोपड़ा ,प्यारेलाल , ,जिला प्रवक्ता एडवोकेट रजवन्त सिंह डहीनवाल,डॉ रविन्द्र कुमार ,धर्मपाल देशवाल ,जित्तू डोहक़ी, कर्मबीर सरपंच नैहचाना ,रामअवतार जांगड़ा , युवा हल्का प्रधान अमन जून, बावल प्रवक्ता राजू चौधरी ,कोसली प्रवक्ता यशवीर यादव, पंजाबी मार्किंट प्रधान विनोद अरोड़ा ,सज्जन सिंह सुरेहली, भूप सिंह भाकली ,जस्सूराव मीरपुर ,संदीप टुमना , मंसाराम खिजूरी, सतीश धनखड़ ,पवन ढाकिया, सुरेन्द्र ढाकिया ,सतीश मीरपुर,सुधीर मास्टर, सतपाल रुद्द, महेन्द्र बालावास,रमेश तिहाड़ा,अमन हरचंदपुर,सुरेंद्र चौहान, ज्योति सांगवान,लीलू खोरी,दीपक कुमार,गौरव सैनी,नरेश सैनी जोगेंद्र कुमार, शुभम ,महेंद्र कुमार, पवन खुराना, अनमोल लाला जी,राजाराम,राम प्रकाश तोंदवाल, वीडी मेहरा, राजसिंह कुंडू, सहित सैकड़ों की संख्या में इनेलो बसपा के कार्यकर्ता साथी उपस्थित रहे.
Rate this item
(0 votes)