हरियाणा: अनिल विज की कार पर हमला, गाडी के शीशे टूटे, मंत्री जी सुरक्षित.........

30 Mar 2018
222 times

आवाज़(रेखा राव, दिल्ली):  हमेशा अपने ब्यानों से सुर्ख़ियों में बने रहने वाले हरियाणा के मंत्री अनिल विज की कार पर शुक्रवार को पत्थरों से हमला किए जाने का मामला सामने आया है. मंत्री जी की कार पर यह हमला पानीपत में किया गया. फिलहाल पुलिस ने इस मामले में हमला करने वाले दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया है. दरअसल अनिल विज पर यह हमला उस समय किया गया जब वे अपनी कार के अंदर बैठ रहे थे. जैसे ही मंत्री अपनी कार में बैठ रहे थे तब सामने से किसी ने गाडी के ऊपर पत्थर फैंके, जिससे मंत्री की गाड़ी का आगे का शीशा पूरी तरह से टूटकर चकनाचूर हो गया. राहत की बात ये रही कि इस हमले में अनिल विज को कोई चोट नहीं आई, वो पूरी तरह से सुरक्षित हैं.

गौरतलब है कि अनिल विज पानीपत शिकायत कमेटी की एक बैठक में शामिल होने के लिए गए थे. अनिल विज पर जिस समय यह हमला हुआ उस वक्त डिप्टी कमीश्नर और पानीपत के सुप्रींटेंडेंट ऑफ पुलिस घटनास्थल पर मौजूद थे. इंडियन एक्सप्रेस की मानें तो उनसे फोने पर बात करते हुए अनिल विज ने कहा, “जिन दो लोगों ने हमला किया उन्हें देखकर ऐसा लग रहा था कि उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी. मैं कार में बैठने ही वाला था कि दो युवकों ने मेरी गाड़ी पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया. वास्तव में यह एक सुरक्षा उल्लंघन है जो कि काफी गंभीर मामला है.” हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा, “इस बारे में जब मैंने उन दोनों युवकों से पूछा तो उन्होंने बताया कि वे एससी/एसटी एक्ट के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया और मैं पानीपत से निकलकर अपने क्षेत्र अंबाला आ गया.”

फिलहाल पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. वहीं सूत्रों ने खुलासा किया है कि इस घटना के कारण अनिल विज जिला प्रशासन के उच्च अधिकारियों से नाखुश हैं. वैसे तो अनिल विज ही अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं, लेकिन इतना तय है कि इन दोनों युवकों ने स्वास्थ्य मंत्री पर हमला करके इस बार सुर्खियाँ बतौर ली. यानी हो सकता है कि इस हमले के पीछे कोई राजनितिक साज़िश भी हो. फिलहाल पुलिस पूछताछ कर रही है और जल्द ही सच्चाई सामने आ जाएगी. राहत की बात ये है कि स्वास्थ्य मंत्री पूरी तरह से सुरक्षित हैं लेकिन जिस तरह से अनिल बिज़ की कार पर हमला हुआ ये दर्शाता के एक हाई प्रोफाइल मंत्री की सुरक्षा में कहैं न कहीं कोई न कोई चूक तो अवश्य हुई है, जिसे लेकर पुलिस और प्रशासन को चुस्त रहने की जरुरत है.(इनपुट:जनसत्ता)

Rate this item
(0 votes)

Latest from Super User