हरियाणा: सुरजेवाला ने बोला केंद्र और हरियाणा सरकार पर ज़ोरदार हमला, कहा: गैंगरेप में हरियाणा सरकारी आकंड़ों में नंबर एक, तो वहीँ चीनी सैनिकों की घुसपैठ को रोकने में मोदी सरकार नाकाम ....

आवाज़(विशाल चौधरी, कैथल): हरियाणा में लगातार हो रही रेप की घटनाओं और डोकलाम में एक बार फिर चीनी सैनिकों की घुसपैठ पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी व कैथल से विधायक रणदीप सुरजेवाला ने बयान जारी कर मोदी सरकार पर 7 सवाल दागे। उन्होंने कहा कि जो सैटेलाइट इमेज सामने आई हैं क्या इस बात की जानकारी सरकार के पास है? क्या पीएम मोदी इस बात को स्वीकारेंगे कि डोकलाम पर नया खतरा खड़ा हुआ है? 

सुरजेवाला के मोदी सरकार से 7 बड़े सवाल
 
1. क्या मोदी सरकार और रक्षा मंत्रालय को जानकारी है कि डोकलाम पर चीन ने कब्जा कर लिया है ? (सैटेलाइट इमेज के मुताबिक)
 
2. चीन ने डोकलाम में जो मौजूदा स्थिति पैदा की है क्या वो 28 अगस्त, 2017 की विदेश मंत्रालय के भारत-चीन समझौते के मुताबिक है ?
 
3. डोकलाम में trijunction का मसला भविष्य में कैसे हाल होगा ?
 
4. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चीन ने अरुणाचल प्रदेश में 1.3 किमी अंदर रोड बनाया है। क्या ये सही है?
 
5. क्या नरेंद्र मोदी ये स्वीकार करेंगे कि नया खतरा डोकलाम मसले पर खड़ा हो गया है?
 
6. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा था कि मसले को बातचीत से हल किया जाएगा। डोकलाम में नया घटनाक्रम क्या उल्लंघन नहीं?
 
7. अपने दावे के मुताबिक मोदी सरकार ने घुसपैठ रोकने के लिए अबतक क्या किया है?
 
इन सवालों के अलावा भी सुरजेवाला ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. साथ ही उन्होंने AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को आड़े हाथे लेते हुए कहा कि ओवैसी बीजेपी की बी टीम का हिस्सा हैं, वह बीजेपी का विघटनकारी एजेंडा आगे बढ़ाते हैं। इसलिए उनके बयानों को देशहित में नहीं दिखाया जाए। सुरजेवाला यहीं नहीं रुके उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आदित्यनाथ विकास के नाम पर ग्रहण, मुख्यमंत्री की नाक के नीचे ऑक्सीजन का पेमेंट ना होने से बच्चे मर जाते हैं। दलितों के मकानों को आग लगा दी जाए और सीएम चुप रहते हैं। दलितों को नहलाकर और इत्र लगवाकर वो मिलते हैं। उनका शासन कुशासन बन चुका है, उनके शब्दों के कोई मायने नहीं।
 
हरियाणा गैंगरेप पर भी सवाल
 
उन्होंने कहा कि आज भी हरियाणा के फतेहाबाद में गैंग रेप की घटना सामने आई, मुख्यमंत्री सिर्फ लिप सर्विस कर रहे हैं। उनकी सरकार दिल्ली बैठकर हरियाणा चलाना चाहती है, मुख्यमंत्री को बीजेपी अध्यक्ष और केंद्र के नेताओं के दिल्ली में फेरे लगाने से फुर्सत नहीं है। सिर्फ कुछ अधिकारियों के तबादले से रेप नहीं रुकने वाले हैं। सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि गैंगरेप में हरियाणा सरकारी आकंड़ों में नंबर एक पर है। इसके लिए अकेले खट्टर सरकार ही नहीं केंद्र भी ज़िम्मेदार है क्योंकि अपराधी हरियाणा- दिल्ली बॉर्डर का इस्तेमाल करते हैं। पीएम जागें और अपनी सरकार को कड़े एक्शन लेने को कहें।
Rate this item
(0 votes)

Latest from Super User

90 comments

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.