Items filtered by date: Thursday, 01 February 2018

आवाज़(मुकेश शर्मा, दिल्ली): राजस्थान में दो लोकसभा और एक विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने बाजी मार ली है. अजमेर और अलवर लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने बीजेपी को काफी वोटों के अंतर से हरा दिया है. अलवर सीट से कांग्रेस डॉ. करण सिंह यादव ने बीजेपी के जसवंत सिंह यादव को करीब 196496 वोटों के अंतर से हरा दिया. वहीं अजमेर लोकसभा सीट से कांग्रेस के रघु शर्मा ने राम स्वरूप लांबा को करीब 80 हजार वोटों के अंतर से हरा दिया. बता दें कि इन दोनों लोकसभा की सीटों पर शुरू से ही कांग्रेस ने बढ़त बनाए रखी. 

इससे पहले राजस्थान की मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर भी कांग्रेस ने बीजेपी को हरा दिया है और 12976 वोटों के अंतर से जीत दर्ज कर ली. राजस्थान निर्वाचन आयोग के अनुसार, मांडलगढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी विवेक धाकड़ को जीत मिली है. धाकड़ ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा प्रत्याशी शक्ति सिंह हाडा को 12,976 मतों के अंतर से हराया है. 

वहीं पश्चिम बंगाल में टीएमसी के सजदा अहम ने उलबेरिया लोकसभा सीट से उपचुनाव में बीजेपी के कैंडिडेट को हरा दिया है. सजदा अहमद 4 लाख 74 हजार पांच सौ दस वोटों से जीत गये हैं. वहीं बीजेपी यहां दूसरे नंबर काबिज रही, जिसे 2 लाख 93 हजार 46 वोट मिले. नवपाड़ा विधानसभा सीट टीएमसी ने जीत ली है.बता दें कि पिछले विधानसभा और लोकसभा चुनावों में बेहद बुरी हार देख चुकी कांग्रेस के लिए उपचुनावों में मिली जीत संजीवनी बूटी का काम करेगी.

गौरतलब है कि राजस्थान में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में बीजेपी के लिए राजस्थान में खतरे कि घंटी बज चुकी है. जानकारों कि मानें तो राजस्थान में विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी कि हालत ख़राब हो सकती है जिसकी शुरुआत इस उप-चुनाव से हो चुकी है. हालांकि बीजेपी ने इन सीटों को जीतने के लिए सारा दम-ख़म लगा दिया था , तमाम स्टार प्रचारकों कि फौज उतारी गई थी लेकिन इस सब के बावजूद वो ये सीटे बचाने में नाकामयाब रही.(सौजन्य:एनडीटीवी)

Published in देश

Error : Please select some lists in your AcyMailing module configuration for the field "Automatically subscribe to" and make sure the selected lists are enabled

Photo Gallery