राफेल पर पीएम मोदी ने किया पलटवार, बोले - चौकीदार को रास्ते से हटाना चाहती है चोरों की जमात..... Featured

05 Jan 2019
204 times

आवाज़(मुकेश शर्मा, दिल्ली): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के बारीपदा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राफेल डील पर कांग्रेस और उसके अध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार किया. पीएम ने कहा कि कुछ ताकतें किसी भी कीमत पर चौकीदार को रास्ते से हटा देना चाहती है, क्योंकि जबतक चौकीदार है, चोरों की दाल नहीं गलती है. पीएम मोदी ने कहा कि सोसायटी हो या फ्लैट, कारखाना हो या मोहल्ला, चोर सबसे पहले चौकीदार को हटाने का षडयंत्र रचते हैं क्योंकि चौकीदार के रहते उनकी दाल नहीं गलती है. 

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर देश की आंखों में धूल झोंकने का आरोप लगाया. पीएम मोदी ने कहा कि संसद के पवित्र पटल का अपने मनोरंजन के लिए इस्तेमाल करने वालों को रक्षा मंत्री ने देश के सामने बेपर्दा कर दिया. पीएम ने कहा, "देश की आंखों में धूल झोंकने वालों की नीयत को, देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने वालों की राजनीति को, अपने मनोरंजन के लिए पवित्र संसद का इस्तेमाल करने वालों के बचपने को, रक्षा मंत्री निर्मला ने देश के सामने उजागर कर दिया है."  पीएम ने कहा कि 2004 से 2014 के बीच देश की सेना को केन्द्र की सरकार ने कमजोर करने की साजिश रची, और जब उनकी सरकार इस साजिश से देश को बाहर निकाल रही है तो वे उनकी आंखों में खटकने लगे हैं. 

पीएम ने कहा कि इस सरकार की साफगोई नामदारों को इसलिए भी खटक रही है क्योंकि उनके राज खुल रहे हैं. पीएम ने बताया, "कल ही अखबारों में एक रिपोर्ट आई है, हेलीकॉप्टर घोटाले का बिचौलिया, कांग्रेस के करप्शन का राज़दार मिशेल, जिसको विदेश से यहां लाया गया है, उसकी एक चिट्ठी से खुलासा हुआ है कि इस राजदार का कांग्रेस के टॉप के नेताओं, मंत्रियों से गहरी पहचान थी. पीएम ने कहा कि पीएम ऑफिस में कौन सी फाइल कहां जा रही है, क्या फैसले लिए जा रहे हैं, इस बात की जानकारी जितनी इस बिचौलिए शख्स को रहती थी संभवत: उस समय के पीएम को भी ये जानकारी नहीं थी. पीएम ने कहा, "समझ नहीं आता कि कांग्रेस ने सरकार चलाई है या अपने मिशेल मामा का दरबार चलाया है, मैं आज स्पष्ट कहना चाहता हूं, देश के बजाय बिचौलियों के हितों की रक्षा में जिस-जिस की भूमिका रही है, उनका पूरा हिसाब जांच एजेंसियां करेंगी, देश की जनता करेगी."

 

4500 करोड़ की परियोजनाओं की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा में शनिवार को 4,500 करोड़ रुपये से अधिक की कई केंद्रीय परियोजनाओं की शुरुआत की. प्रधानमंत्री की एक पखवाड़े के भीतर ओडिशा की यह दूसरी यात्रा रही. उन्होंने 24 दिसंबर को भुवनेश्वर में कुछ परियोजनाओं की शुरुआत की थी और ऐतिहासिक खुर्दा शहर के पास भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की एक रैली को संबोधित किया था. प्रधानमंत्री ने इन परियोजनाओं को ओडिशा के लोगों के लिये नये साल का नया तोहफा बताया. उन्होंने उम्मीद जताई कि नया साल 2019 में राज्य को तेज विकास के पथ पर ले जाएगा. आज जिन परियोजना कार्यों की शुरूआत की गयी वे राजमार्ग एवं परिवहन, पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस, रेलवे, संस्कृति, पर्यटन और पासपोर्ट सेवाओं से संबंधित हैं.

इनमें ओडिशा में तीन मुख्य राष्ट्रीय राजमार्गों को चार लेन का बनाया जाना, एक मुख्य एलपीजी पाइपलाइन का शिलान्यास करना तथा एक प्रमुख रेलवे मार्ग का दोहरीकरण किया जाना शामिल है. मोदी ने एक मार्ग पर एक नयी सवारी रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. उन्होंने बालासोर में बहुमॉडल आधारित लॉजिस्टिक केंद्र का उद्घाटन किया. प्रधानमंत्री ने ऐतिहासिक हरिपुरगढ़ में संरक्षण की एक परियोजना की भी शुरुआत की. उन्होंने वीडियो कांफ्रेंस के जरिये भदरक, कटक, जाजपुर, असका, क्योंझर और धेनकनाल के डाकघरों में पासपोर्ट सेवा केंद्रों का उद्घाटन भी किया. अधिकारियों ने कहा कि अभी लोगों को पासपोर्ट सेवाओं के लिये भुवनेश्वर जाना पड़ता है.

विभिन्न परियोजनाओं की शुरुआत, शिलान्यास तथा उद्घाटन ऐसे समय हुआ है जब कुछ महीने बाद आम चुनाव के साथ साथ ओडिशा विधानसभा के चुनाव भी होने वाले हैं. मोदी ने ओडिशा की 24 दिसंबर की यात्रा में भी 14,500 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की शुरुआत की थी.

Rate this item
(0 votes)

Latest from Super User

Error : Please select some lists in your AcyMailing module configuration for the field "Automatically subscribe to" and make sure the selected lists are enabled

Photo Gallery