तीन तलाक रोधी विधेयक पारित कराना मोदी सरकार का ‘क्रांतिकारी कदम‘ : अमित शाह

30 Dec 2017
4415 times

आवाज़(रेखा राव, दिल्ली): भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने तीन तलाक के खिलाफ लोकसभा में विधेयक पारित किये जाने को केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार का ‘क्रांतिकारी कदम’ करार देते हुए आज कहा कि संसद के इतिहास में 28 दिसम्बर को स्वर्णिम दिन के रूप में दर्ज किया जाएगा. शाह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में एक अस्पताल की आधारशिला रखने के बाद कहा कि संसद में प्रधानमंत्री मोदी ने एक क्रांतिकारी कदम उठाया है. संसद के इतिहास में 28 दिसम्बर को एक स्वर्णिम दिन के रूप में लिखा जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार ने उच्चतम न्यायालय की मंशा के अनुरूप तीन तलाक के खिलाफ एक विधेयक पारित कराकर मुस्लिम महिलाओं पर तलाक के नाम पर हो रहे अत्याचारों समाप्त करने की दिशा में मजबूत कदम उठाया है.

इस मौके पर बीजेपी राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि यहाँ की पूर्ववर्ती सरकारों ने केवल अपने हितों को साधा और विकास कार्यों की अनदेखी की, लेकिन अब प्रदेश की योगी सरकार केंद्र के साथ मिलकर किसानों की मदद तथा गरीबों के उत्थान के लिए पूरी तत्परता से काम करेगी. गौरतलब है कि पिछले दिनों नोएडा में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि उन्होंने उत्तर प्रदेश को गोद ले लिया है. उसी बात का उदहारण देते हुए शाह ने कहा कि ये बात प्रधानमंत्री के उत्तर प्रदेश के प्रति प्रेम को दर्शाता है. और अब मोदी और योगी की जोड़ी मिलकर उत्तर प्रदेश को आदर्श राज्य बनने की दिशा में काम कर रही है. जिसके नतीजे दिखना शुरू हो गये हैं.

वहीँ मुख्यमंत्री योगी ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों में सफलता से दुनिया में भाजपा की साख और बढ़ी है, और इससे हम विकास के ओर आगे बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांच के लिये मशहूर फिरोजाबाद के विकास के लिए उनकी सरकार ‘एक जिला एक उत्पाद’ की नीति को जल्दी ही क्रियान्वित करने जा रही है. इसके पूर्व, मुख्यमंत्री योगी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री डॉक्टर अनिल जैन के पिता स्वर्गीय लाला कुंवर सेन जी की स्मृति में बनने वाले के. एस. चैरिटेबल हॉस्पिटल की आधारशिला रखी.(इनपुट:भाषा)

Rate this item
(0 votes)

Latest from Super User