बदले बदले से राहुल,सोनिया ने भी कर ली तैयारी, अहम बैठक आज, 24 को हो सकता है ऐलान! Featured

21 Oct 2017
95909 times

आवाज़(मुकेश शर्मा,दिल्ली): कांग्रेस् के युवराज राहुल गाँधी अब पार्टी के आधिकारिक अध्यक्ष बनने जा रहे हैं. आवाज़ न्यूज़ नेटवर्क ने पहले भी  आपको  बताया था कि राहुल गाँधी को अब जल्द ही पार्टी का अध्यक्ष पद सौंपा जा सकता है. अब राहुल गाँधी को कांग्रेस की कमान देने की कवायद तेज़ हो गई है. सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि राहुल की ताजपोशी इसी महीने 24 तारीख को हो सकती है. जिसको लेकर सोनिया गाँधी की अध्यक्षता में आज शनिवार महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है. 10 जनपथ पर होने जा रही इस बैठक में राहुल गाँधी की ताजपोशी की तारीख के साथ साथ केंद्र सरकार पर और ज्यादा हमलावर होने की प्रक्रिया पर गंभीर मंथन किया जायेगा.

सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी का अध्यक्ष चुना जाना लगभग तय है और  24 तारीख को एक आलिशान ताजपोशी समारोह का आयोजन किया जा रहा है जहाँ उन्हें पार्टी का आधिकारिक अध्यक्ष चुना जायेगा. राहुल को अध्यक्ष बनाने को लेकर पार्टी की राय एक है. ऐसे में कमिटी को उन्हें अध्यक्ष घोषित करने में कोई दिक्कत नहीं आएगी. गौरतलब है कि कांग्रेस वर्किंग कमिटी में 10 मनोनीत और 10 निर्वाचित सदस्य होते हैं. साथ में कुछ विशेष निमंत्रित लोग भी होते हैं.

इस बात के आसार उसी वक़्त लग गये थे जब राजस्थान कांग्रेस प्रमुख सचिन पायलट ने कहा था कि राहुल गाँधी पार्टी अध्यक्ष पद दिवाली के कुछ दिन बाद संभाल लेंगे. कांग्रेस के अंदर काफी समय से ये मांग उठ रही थी कि अब वो वक़्त आ गया है कि जब राहुल गांधी को आधिकारिक तौर पर कांग्रेस की कमान सौंप देनी चाहिए. जिसको लेकर पार्टी के अंदर काफी मंथन हुआ और फिर सोनिया गाँधी ने भी अपनी हामी भर थी कि अब जल्द ही राहुल को कांग्रेस की कमान सौंप दी जाएगी.

गौरतलब है कि हाल ही में राहुल गांधी अमेरिकी दौरे पर गए थे, जहाँ पर वो कुछ बदले बदले से नज़र आये. उन्होंने वहां मोदी सरकार की जमकर आलोचना भी की थी. इसके बाद भारत लौटते ही वह गुजरात के दौरे पर गए, जहां उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को सीधे निशाने पर लिया. राहुल गांधी की इस भूमिका को भी उनके नए अंदाज और तेवर के तौर देखा जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ पार्टी के अंदर से भी ये मांग उठ रही है कि 2019 का लोकसभा चुनाव राहुल गांधी के नेतृत्व में लड़ा जाए.

 

Rate this item
(0 votes)