मोदी जी स्विट्जरलैंड से कुछ काला धन लाए या नहीं, युवा कर रहे इंतजार: राहुल गांधी

25 Jan 2018
1027 times

आवाज़(मुकेश शर्मा, दिल्ली): जैसे-जैसे 2019 करीब आ रहा है कांग्रेस केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी पर तीखे प्रहार करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रही है. इसमें कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष राहुल गांधी सबसे आगे हैं. उनके निशाने पर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. मोदी कहीं भी जाएँ कुछ भी कहें राहुल उसमे तंज़ कसना नहीं भूलते. ऐसा ही कुछ देखने को मिला जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एकबार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कालेधन को लेकर तंज कसा. दावोस में हुई विश्व आर्थिक मंच की बैठक के बाद पीएम मोदी की स्वदेश वापसी पर राहुल गांधी ने पूछा है कि स्विटजरलैंड से लौटते वक्त वह कुछ काला धन लाए या नहीं, देश में युवा उस कालेधन का इंतजार कर रहे हैं.

गौरतलब है कि बुधवार (24 जनवरी) को राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम पर यह ताना मारा. राहुल गांधी ने पीएम मोदी को उन वादों की याद दिलाई जिनमें सरकार बनने के 100 दिनों के भीतर विदेशों से कालाधन वापस लाने की बात कही गई थी. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने यहां तक आश्वासन दिया था कि सरकार बनने के बाद 15-15 लाख रुपये भारतीयों के खाते में जमा कराए जाएंगे. राहुल ने इसी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर तंज़ कसा और पूछा कि आखिर कब आएगा वो कला धन? कब लोगों के खातों में 15-15 लाख रूपए जायेंगे. 

राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा- प्रिय प्रधानमंत्री, स्विटजरलैंड से वापस आने पर आपका स्वागत है. आपके कालेधन के वादे की याद दिला दूं. ”भारत में युवाओं को आश्चर्य होगा अगर आप अपने साथ विमान में कालाधन लेकर आ रहे हैं.”

बहरहाल इतना तय है कि आने वाले वक़्त में नोक-झौंक और तेज़ होगी और तीखी भी. मकसद साफ़ है प्रधानमंत्री मोदी को उनके वादों को याद दिलाना और साथ ही जनता को ये विश्वास दिलाना कि मोदी ने झूठे वाडे करके सत्ता हासिल कि थी. वहीँ बीजेपी भी कांग्रेस को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रही. अब देखना ये है कि कौन सी पार्टी जनता को अपनी तरफ आकर्षित कर  पाती है, क्योंकि लोक सभा चुनावों का काउंटडाउन शुरू हो ही चुका है, दोनों ही दलों ने कमर कस ली है. 2018 कि शुरुआत से शुरू हुई ये जंग 2019 तक किस कदर अपना सफ़र तय करती है ये देखना बड़ा ही दिलचस्प होगा.

Rate this item
(0 votes)