बतौर कांग्रेस अध्यक्ष बोले राहुल गांधी: देश में आग लगा रही है बीजेपी

16 Dec 2017
6547 times

आवाज़(मुकेश शर्मा, दिल्ली): आज राहुल गांधी और उन तमाम कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए बड़ा दिन है जो गाँधी परिवार में आस्था रखते हैं. क्योंकि राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद की आधिकारिक तौर पर कमान संभाल ली है. नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित एक समारोह में राहुल कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष बन गए. इस मौके पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और उनकी मां सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, बहन प्रियंका गांधी और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा समेत कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता मौजूद थे. सबसे पहले  सर्टिफिकेट देकर आधिकारिक तौर पर अध्यक्ष घोषित किया गया. राहुल ने अध्यक्ष पद सँभालते ही पार्टी किस दिशा में जायेगी इसके लिए अपना विज़न साफ़ किया. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया जिसपर पूरे देश की नज़र थी.

बतौर कांग्रेस अध्यक्ष अपने भाषण में राहुल गांधी ने सबसे पहला निशाना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर साधा. राहुल ने कहा कि कांग्रेस भारत को 21वीं सदी में लेकर आई, वहीँ पीएम नरेंद्र मोदी हमें मध्यकाल में ले जा रहे हैं. बीजेपी पर करारा प्रहार करते हुए राहुल ने कहा कि बीजेपी पूरे देश में आग लगा रही है, और एक एक बार आग लगने के बाद उसे बुझाना बहुत मुश्किल होता है. वहीँ राहुल ने कांग्रेस का पक्ष रखते हुए कहा कि वो आग लगाते हैं, हम आग बुझाते हैं. वो नफरत की राजनीति कर रहे हैं, लेकिन हमें उन्हें प्यार से जवाब देना है.

राहुल ने बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा कि अगर कोई बीजेपी को यह करने से रोक सकता है तो वह हैं कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता. हम कांग्रेस को ग्रैंड ओल्ड पार्टी एंड यंग पार्टी बनाएंगे और गुस्से की राजनीति के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे. राहुल ने कहा कि हम बीजेपी को भाई-बहन ही मानते हैं, लेकिन हम उनसे सहमत नहीं हैं, उनके विचारों से सहमत नहीं हैं.  बीजेपी आवाज को कुचल देती है, लेकिन हम बोलने का मौका देते हैं. 

बहरहाल राहुल गांधी के इन तीखे तेवरों को देखकर इतना तो तय है कि राहुल अब कांग्रेस को बचाव करने वाली पार्टी से बदलकर आक्रामक बनने की तैयारी कर रहे हैं. अब इस सब में वो कितना कामयाब हो पाते हैं ये तो वक़्त ही बताएगा लेकिन अभी फिलहाल राहुल गाँधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए आवाज़ न्यूज़ नेटवर्क की टीम की और से भी हार्दिक शुभकामनाएं.

 

Rate this item
(0 votes)