उद्योगपतियों से वॉशिंगटन में मिले राहुल गांधी, कल करेंगे NRIs को संबोधित

19 Sep 2017
188604 times

आवाज़ ब्यूरो(दिल्ली): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों अपने अमेरिकी दौरे पर हैं. वहां वो कई लोगों से मुलाकात कर रहे हैं, जिसके चलते आज उन्होंने वाशिंगटन डीसी में उद्योगपतियों से मुलाकात की. इसके अलावा राहुल ने वाशिंगटन डीसी में सेंटर फॉर अमेरिकन प्रोगरेस द्वारा आयोजित पॉलिसी और लॉ मेकर्स से भी मुलाकात की.

कल करेंगे NRI's  को संबोधित 

राहुल गाँधी कल न्यूयॉर्क में एक कार्यक्रम के दौरान एन आर आई लोगों को लोगों को भी  संबोधित करेंगे. राहुल का यह भाषण 20 सितंबर को न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर के पास होटल मैरियट में होगा.

गौरतलब है कि इससे पहले पिछले सप्ताह राहुल ने बर्कले यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में संबोधन किया. राहुल गांधी ने भारत में समाज के साथ-साथ आर्थिक मोर्चे की चुनौतियों पर भी खुलकर बात की. राहुल गांधी ने माना कि सियासत में अहंकार से बचा जाना जरूरी है. यहां तक स्वीकार किया कि 2012 में कांग्रेस में अहंकार घर कर गया था.

मोदी सरकार पर भी किया था वार

राहुल गांधी ने कहा था कि मेरी दादी को मार दिया गया. मैंने बचपन से ही हिंसा की त्रासदी को झेला है. आजकल देश में भी कुछ ऐसा ही चल चल रहा है. देश में दलितों और मुसलमानों के अंदर डर का माहौल है. किसी को बीफ खाने के शक में मार दिया जाता है. इससे किसी का भला नहीं होने वाला. साथ ही  उन्होंने मोदी सरकार कि आलोचना करते हुए कहा था कि आपने नोटबंदी का फैसला लेते वक्त संसद तक को भरोसे में नहीं लिया. जिसका नतीजा देश के सामने है. जीडीपी 2 प्रतिशत तक गिर गई है. लोगों को रोजगार के मोर्चे पर भी जूझना पड़ रहा है. अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान पहुंचा है. आपके एक फैसले ने अर्थव्यवस्था को तहस नहस कर दिया.

Rate this item
(0 votes)

Latest from Super User