आईएस ने ली लंदन मेट्रो में हमले की जिम्‍मेदारी, ब्रिटेन में डर और खौफ का माहौल

16 Sep 2017
462 times

आवाज़ ब्यूरो(दिल्ली): लंदन मेट्रो के पार्सन्स ग्रीन भूमिगत स्टेशन पर शुक्रवार को हुए हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा ने शुक्रवार को कहा कि जिस तरह से ब्रिटेन में आतंकवादी हमले हुए हैं उसे देखकर लगता है की भविष्य में भी ऐसा ही सकता है. इसलिए उनकी सरकार ने आतंकवादी खतरे का स्तर गंभीर से बढ़ाकर अत्यधिक गंभीर करने का फैसला किया है. गौरतलब है कि शुक्रवार सुबह लंदन के परसस ग्रीन सबवे स्टेशन पर विस्फोट हुआ था। वहीँ आईएस की समाचार एजेंसी अमाक ने शुक्रवार रात कहा कि आईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

लंदन पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि विस्फोट के लिए इस्तेमाल में लाया गया इंप्रूवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) घर में ही तैयार किया गया था। इस हमले में 29 लोग घायल हो गए हैं। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा ने हमले को कायरतापूर्ण बताते हुए कहा कि इसका मकसद बड़ा नुकसान पहुंचाना था।

हमले के बाद ब्रिटेन में हर जगह डर और खौफ का माहौल है. नागरिक सहमे हुए हैं. जिस तरह से पिछले कुछ समय से आतंकियों ने ब्रिटेन को अपना निशाना बनाया है .उसे देखकर लगता है की भविष्य में भी वो ऐसी वारदातों को अंजाम दे सकते हैं. जिसे देखते हुए ब्रिटेन सरकार को ऐसे हमलों से निपटने के लिए तैयार रहना होगा.

Rate this item
(0 votes)

Latest from Super User